Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

रजपुरा पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आया, बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई

एक पक्षीय कार्यवाही का आरोप, एसपी से शिकायत

संभल: जनपद मे पुलिस द्वारा एक ग्रामीण बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। थाना रजपुरा पुलिस चौकी जीजोड़ा पुलिस पर बेरहमी से पिटाई करने व रिश्वत न देने पर एक पक्षीय कार्यवाही का आरोप लगा है। रजपुरा थाने की पुलिस चौकी जीजोड़ा पर तैनात एक दरोगा व पुलिस कर्मी ने मानवता को शर्मसार करने वाली हरकत की है। पीड़ित बुजुर्ग ने पुलिस कप्तान से फरियाद कर मामले के दोषी पुलिसकर्मियों पर कानूनी कार्यवाही की मांग की है।
रजपुरा थाने की जीजोड़ा पुलिस चौकी के अन्तर्गत ग्राम कहरोला निवासी रविशंकर पुत्र रेवाराम का आरोप है कि मकान की दीवार को लेकर चल रहे निर्माण विवाद मे पुलिस चौकी जीजोड़ा पर तैनात भूदेव, बृजेश कुमार आदि पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि बुजुर्ग व्यक्ति को जमकर मारा पीटा। बुजुर्ग तीन घंटे तक चौकी परिसर में पड़ा दर्द से चिल्लाता रहा, लेकिन उनको रहम आया। बुजुर्ग की बेरहमी से पिटाई का यह मामला रजपुरा थाना क्षेत्र के जीजोड़ा चौकी परिसर का है।
पीड़ित ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे परिवार के दबंगों ने ही मेरी दीवार के बराबर में गहरा गड्ढा खोदकर ट्यूबेल द्वारा पानी भर दिया,पानी भर जाने से मेरी दीवार गिर गई, जब वह पुलिस चौकी गया तो पुलिसकर्मियों ने उससे पांच हजार की मांग की गरीब द्धारा पुलिस को रिश्वत नही देने पर जमकर पीटा, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यही नही बल्कि उल्टा उसी का शान्ति भंग में चालान करके भेज दिया। पीड़ित ने एसपी च क्रेश मिश्र को प्रार्थना पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। अब देखना है कि पीड़ित को न्याय मिलेगा या फिर हमेशा की तरह पुलिस की दबंगियत पर चुप्पी साध ली जाएगी।