Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

एनएच 28 पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की दर्दनाक मौत, एक न्‍यायाधीश के साथ नौ लोग घायल हो गए

संतकबीर नगर।(कालिन्दी मिश्रा) गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 28 पर डारीडीहा गांव के समीप मंगलवार को सुबह करीब आठ बजे दो कार आपस में टकरा गई। इस घटना में अर्टीगा कार के चालक व इसमें बैठी एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। वहीं बिहार के प्रधान न्यायाधीश समेत नौ लोग घायल हो गए। पुलिस ने इन्हें एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजवाया। जहां से सभी को गोरखपुर रेफर कर दिया।

अंबेडकरनगर जनपद के महरूआ थानाक्षेत्र के बेनीपुर गांव के निवासी व किशनगंज-बिहार के परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश 58 वर्षीय रामसूरत पाण्डेय, 55 वर्षीय गीता पाण्डेय, 35 वर्षीय गौरव पाण्डेय व 25 वर्षीय शुभम पाण्डेय नीले रंग की क्रेटा कार से बिहार जा रहे थे। यह कार तेज रफ्तार में जा रही थी। वहीं अर्टीगा कार में बिहार के पूर्णिया जिले के थाना अमोल के बेलगच्छी गांव के निवासी 45 वर्षीय मो. कैसर, 30 वर्षीय मो. वाहिद, 35 वर्षीय मुनिषा खातून, छह वर्षीय रोहित, आठ वर्षीय साहिल, 15 वर्षीय नूरसहना व 10 वर्षीय मोहित बिहार से पानीपत जा रहे थे। हाईवे के डारीडीहा गांव के पास मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे अर्टीगा कार अनियंत्रित होकर दूसरे लेन पर पहुंच गई। इसकी वजह से दो कारें आपस में टकरा गई। इस घटना में दोनों कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।
सूचना मिलने पर कांटे पुलिस चौकी के प्रभारी बलराम पाण्डेय सहयोगी पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। यूपी-112 के पुलिस कर्मी भी घटनास्थल पर पहुंचे। इस घटना में अर्टीगा चालक मो. वाहिद व इस कार में बैठी मुनिषा खातून की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं क्रेटा कार में सवार प्रधान न्यायाधीश समेत चार तथा अर्टीगा में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि घायलों को एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजवाया। यहां के डाक्टरों ने हालत गंभीर देखकर इन्हें गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया।