Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

जमीनी विवाद में मारपीट, एक गंभीर, दोषियों के गिरफ्तारी की मांग

बस्ती । कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अमिलडीहा निवासी सन्तोष मिश्र पुत्र वेद प्रकाश मिश्र ने अपने और परिवार के जान माल के रक्षा की गुहार लगाते हुये गांव के ही सूर्यनाथ, रामनाथ, तिलकराम, श्रवण कुमार और विनय की गिरफ्तारी की मांग किया है। सन्तोष मिश्र को उक्त लोगों ने गत 9 जून को दिन में बुरी तरह से उस समय मारा पीटा जब वे अपने जमीन पर भवन निर्माण कराने जा रहे थे। सन्तोष को गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनके सिर पर गंभीर चोटें आयी हैं।
सन्तोष की तहरीर पर पुलिस ने दोषियों के विरूद्ध भादवि की धारा 147, 148, 307, 308, 504 एवं 452 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है किन्तु अभी तक कप्तानगंज पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।
तहरीर में सन्तोष मिश्र ने कहा है कि सूर्यनाथ तिवारी आदि उनकी जमीन में बढकर निर्माण करा रहे थे, इस पर उन्होने उप जिलाधिकारी हर्रैया को प्रार्थना पत्र दिया, उनके लिखित आदेश को थानाध्यक्ष कप्तानगंज एवं चौकी इन्चार्ज दुबौला ने गंभीरता से नहीं लिया। गत 7 जून को नायब तहसीलदार और लेखपाल ने भूमि की पैमाइश कराया और सूर्यनाथ आदि ने अवैध निर्माण से दो फिट छोड़कर अपने पिता की जमीन में निर्माण कराने को कहा जिस पर मामला निस्तारित हुआ। सन्तोष मिश्र के अनुसार गत 9 जून को जब वे निर्माण कराने के लिये मिस्त्री मजदूर आदि लेकर गये तो सूर्यनाथ आदि ने गालिया देते हुये मजदूरों को भगा दिया और सन्तोष को लाठी, डंडा, गडासे से उसके घर में घुसकर जान लेवा हमला किया, किसी प्रकार से उसकी जान बच गई। जब वह कप्तानगंज थाने पहुंचा तो पुलिस ने न तो मुकदमा दर्ज किया और न ही डाक्टरी मुआयना कराया। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एन.सी.आर. दर्ज हुआ। सन्तोष के अनुसार कप्तानगंज और दुबौलिया पुलिस विरोधियों को संरक्षण दे रही है। जिला अस्पताल में भर्ती सन्तोष ने दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई और मामले के निस्तारण की मांग किया है।