Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

एसओजी ,थाना पुरानी बस्ती की संयुक्त टीम ने लूट,टप्पेबाजी करने वाले अन्तर्रजनपदीय अपराधी गिरफ्तार

बस्ती।पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष बृजेंद्र प्रसाद पटेल ,एसओजी प्रभारी शमृत्युन्जय पाठक की सयुक्त टीम ने बुधवार को इसी थाना क्षेत्र के पूर्वी रेलवे क्रासिंग के पास से दो अदद देसी तमन्चा 315 बोर व एक अदद खोखा व 3 जिन्दा कारतूस तथा 8945 रूपए के साथ पुलिस मुठभेड में दो अभियुक्त श्रीराम पुत्र सुधराम निवासी माथेपुर थाना वजीरगंज जनपद गोण्डा यही के ही धनश्याम पुत्र को गिरफ्तार कर थाना पुरानी बस्ती में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय रवाना किया गया।
थानाध्यक्ष बृजेंद्र पटेल ने बताया कि अभियुक्तगणों पूछताछ से जानकारी मिली है कि ये दोनों लोग ट्रेन से आने जाने वाले व्यक्तियो को बेवकूफ बनाकर उनका सामान व पैसा लूट लेते है।इन्होंने ने ही 29 जनवरी2021 को वाल्टरगंज थाना क्षेत्र की एक महिला को बेवकूफ बनाकर 4200 रुपये तथा इसी थाना क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक देईपार में पैसा जमा करने गये व्यक्ति से 62500 रुपया बेवकूफ बनाकर ले लिये थे।
। आज भी ये लोग लूटने के इरादे से ट्रेन से आने वाले सवारी को तमन्चा दिखाकर पैसा व सामान लूटने के लिए ही खड़े थे कि पकड़े गये । उक्त अभियुक्तगण अभ्यस्थ अपराधी है जो पहले भी इस प्रकार की घटना में जेल जा चुके है ।

अभियुक्त श्रीराम के खिलाफ गोण्डा ,चित्रकूट,बहराईच, गोरखपुर में कई धाराओं में मुकदमे दर्ज है।
जबकि अभियुक्त घनश्याम का कोई पहले का आपराधिक मामले दर्ज नही है।
गिरफ्तार करने वाली टीम में
थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती,एसओजी प्रभारी निरीक्षक के अतिरिक एसआई राम प्रसाद यादव,हे0का0 तरुण मिश्रा, उमाशंकर सिंह, मनोज कुमार ,आदित्य पाण्डेय, बुद्धेश कुमार, रामसुरेश यादव, दिलीप कुमार, अजय यादव आदि शामिल रहे।