Sunday, June 30, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षक संघ ने डीएम, वित्त एवं लेखाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

बस्ती । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह के नेतृत्व में संघ पदाधिकारियों, शिक्षकों के प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी तथा वित्त एवं लेखाधिकारी को ज्ञापन देकर शिक्षक समस्याओं के निस्तारण की मांग किया।
जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजे ज्ञापन में मांग किया गया है कि यदि पति और पत्नी दोनों शिक्षक हैं तो त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में एक की ही डियूटी लगायी जाय । ऐसी व्यवस्था किया जाय जिससे चुनाव डियूटी में लगे कर्मचारी भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकंे।
इसी कड़ी में वित्त एवं लेखाधिकारी को दिये गये ज्ञापन में अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण के क्रम में बस्ती स्थानान्तरित होकर आये शिक्षकों का वेतन भुगतान तत्काल प्रभाव से एल.पी.सी. के आधार पर कराये जाने की मांग किया गया है। ज्ञापन में बस्ती से स्थानान्तरित होकर गैर जनपदों में गये शिक्षकों की एल.पी.सी. एवं सर्विस बुक उनके जनपदों में तत्काल भेजे जाने की मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के मंत्री बाल कृष्ण ओझा, कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, जिला उपाध्यक्ष प्रवीन श्रीवास्तव, शिव प्रकाश सिंह, नीरज सिंह, कुंवर राकेश सिंह, उमाकान्त शुक्ल के साथ ही अशोक यादव, सुरेश गौड़, मो. मुस्तकीम, अविनाश दूबे, सन्तोष मिश्र, दौलतराम, अनिल पाठक, सुधीर तिवारी, डा. प्रमोद सिंह आदि शामिल रहे।