Sunday, June 30, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एआरपी व बच्चे सम्मानित

कुदरहा/बस्ती।प्रेरणा ज्ञान उत्सव समारोह के अंतर्गत ब्लॉक संसाधन केंद्र पर शिक्षा चौपाल का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि महादेवा विधायक ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एआरपी व प्रत्येक न्याय पंचायत के एक एक बालक व बालिका को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।
बुधवार को ब्लाक संसाधन केंद्र कुदरहा पर शिक्षा क्षेत्र में प्रेरणा लक्ष्य संप्राप्ति एवं सामुदायिक सहभागिता के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांझी योजना मिशन प्रेरणा की सफलता के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महादेवा विधायक रवि सोनकर ने दीप प्रज्जवलित कर माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित किया और कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश का विकास तभी संभव है जब देश की शिक्षा व्यवस्था उच्च कोटि की हो जिसमें शिक्षक की भूमिका एक दर्पण की तरह है और शिक्षक ही समाज में सुधार की क्रांति ला सकता है । बच्चे देश रूपी जंजीर के कड़ी हैं अगर एक भी कड़ी कमजोर होगी तो देश का विकास अवरुद्ध हो जाएगा । इसलिए जरूरी है की कोई भी बालक या बालिका शिक्षा से वंचित न रह जाए । इसी को ध्यान में रखते हुए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जो कि समूचे प्रदेश में चल रहा है ।
इस कार्यक्रम के मौके पर महादेवा विधायक रवि सोनकर ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले एआरपी आनंद दुबे, अनूप सिंह , अखिलेश त्रिपाठी , राहुल , उमेश मौर्य , मनोज श्रीवास्तव , रिंकू पांडेय , सत्येंद्र नाथ मिश्र , भूपेंद्र चौधरी तथा रामदीन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । इसके साथ ही प्रत्येक न्याय पंचायत से प्राथमिक विद्यालय के उत्कृष्ट कार्य करने वाले एक एक बालक व बालिका जिसमें न्याय पंचायत कुदरहा के रामू शर्मा कक्षा 5 , बैडारी न्याय पंचायत से जानकी कक्षा 5 , तुरकौलिया से कुलदीप गौतम कक्षा 4 , जगन्नाथपुर से मुकेश कक्षा 5 , गायघाट से प्रिंस कक्षा 5 , लालगंज से अंशिका कक्षा 5 , बानपुर से अभिषेक शर्मा कक्षा 5 , पिपरपाती से प्रीति कक्षा 4 , चरकैला से शिवांगी कक्षा 5 को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । प्रशस्ति पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे ।