Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने डीएम से किया समस्याओं के समाधान की मांग

बस्ती अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र कुमार के संयोजन में पदाधिकारियोें के प्रतिनिधि मण्डल ने सोमवार को नवागत जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल से शिष्टाचार भेंटकर उन्हें फार्मासिस्टों की समस्याओं से अवगत कराया।
प्रतिनिधि मण्डल ने डीएम को बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में फार्मासिस्टों का विशेष योगदान है इसके बावजूद 70 हजार से अधिक फार्मासिस्टों की नियुक्ति न होना यही स्पष्ट करता है कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को समृद्ध करने की दिशा में गंभीर नहीं है। मांग किया कि झोला छाप कथित चिकित्सकों के प्रैक्टिस पर रोक लगाकर फार्मासिस्टों का विभागीय स्तर पर शोषण बंद कर धन उगाही रोका जाय। बताया कि जिला अनुज्ञापन अधिकारी फार्मासिस्टों की जायज मांगों को लगातार अनसुनी कर रहे हैं। उनसे समस्याओं को लेकर स्पष्टीकरण मांगा जाय। एसोसिएशन जिलाध्यक्ष प्रमेन्द्र कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुये प्रमाणिक साक्ष्य मांगा है।
एसोसिएशन के प्रतिनिधि मण्डल में मुख्य रूप से प्रदेश सचिव विजय पाण्डेय, सुरेन्द्र चौधरी, सन्तोष कुमार, सिराज अहमद, रामऔतार गौतम, मोहम्मद सलीम, कृष्ण मोहन यादव, मोहम्मद अरमान, प्रभुनाथ चौधरी, फारूक अब्दुल्लाह के साथ ही अनेक फार्मासिस्ट शामिल रहे।