Saturday, May 18, 2024
बस्ती मण्डल

रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर ने लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर, 300 मरीजों का उपचार

बस्ती। रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर द्वारा रविवार को दुबौलिया विकास खण्ड के चिलमाबाजार में पटेल मेडिकल सेन्टर पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग 300 मरीजों का परीक्षण कर उन्हें निःशुल्क दवा देने के साथ ही सुगर, वी.पी., ब्लेड प्रेशर, दांत आदि की जांच कर मरीजों को समुचित सलाह दिया गया।


रोटरी ग्रेटर क्लब के  उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ चिकित्सक डा. वी.के. वर्मा ने कहा कि प्रायः धन के अभाव में अनेक मरीज अस्पतालों तक नहीं जाना चाहते। ऐसे गरीब लोगों के लिये सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में  शिविर वरदान की तरह है। कहा कि जितना संभव होगा चिन्हित गरीब मरीजों को दवा और उपचार का क्रम जारी रखा जायेगा।

निःशुल्क चिकित्सा शिविर में रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर अध्यक्ष किशन कुमार गोयल ने कहा कि क्लब की ओर से गांधीनगर में निःशुल्क मोहल्ला क्लीनिक भी चलाया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में शिविरों का विशेष महत्व है। रोटेरियन एल.के. पाण्डेय ने कहा कि प्रयास होगा कि क्लब का यह क्रम अनवरत जारी रहेगा।

डा. भूपेन्द्र चौधरी, डा. राजेश चौधरी, डा. जे.एल. विश्वकर्मा,  डा. मनोज मिश्र, डा. आर.एन. चौधरी, डा. संजय, डा. उमेश कुमार ने लगभग 300 मरीजों का परीक्षण कर उपचार किया।
निःशुल्क शिविर के संचालन में मुख्य रूप से रोटेरियन मुनुरूद्दीन के साथ ही लालजी     चौधरी, सुधांशु रंजन आदि ने योगदान दिया।