Wednesday, June 26, 2024
बस्ती मण्डल

डीएम एवं एसपी ने कप्तानगंज थाने में फरियादियों की की समस्याओं को सुना

बस्ती।जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल तथा पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कप्तानगंज थाने में आयोजित थाना दिवस में पहुॅचकर फरियादियों की समस्याओ को सुना तथा वहाॅ मौजूद राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर टीम भेजकर विवाद के निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि मौके पर शिकायतकर्ता तथा दुसरे पक्ष को भी सुने तथा किसी भी दशा में एकतरफ निर्णय न करें।

जिलाधिकारी एंव पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि भूमि विवाद के निस्तारण के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ पुलिस टीम भेजी जाय। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि राजस्व अधिकारियों द्वारा क्षेत्र के भूमि विवादों का चिन्हीकरण किया जाय तथा समय से शिकायतों का शत-प्रतिशत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाय। इस मौके पर राजस्व निरीक्षक दिनेश उपाध्याय सहित समस्त लेखपाल गण तथा पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
इस दौरान उन्होंने थाने का भी निरीक्षण किया तथा अभिलेखों के व्यवस्थित रख-रखाव एवं साफ- सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देश दिया। उन्होंने परिसर में स्थापित महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण करते हुए रजिस्टर का अवलोकन किया तथा महिलाओं के प्रार्थना पत्रों पर त्वरित कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।