Saturday, May 18, 2024
महिला जगत

गरीब लड़कियों की शादी का मेकअप निःशुल्क करती हूं।श्रद्धा सक्सेना

लखनऊ।  फ्रीलांस मेकअप और ब्यूटीशियन  का काम मै अपने खाली समय मे करती थी। लॉकडौन में जहाँ लोगो की नौकरी चली सैलरी में समस्या आने लगी तब मैंने अपने इस काम को फुल टाइम जॉब में करना शुरू किया। मैंने लैक्मे जॉइन किया ,श्रद्धा मेकओवर के नाम से मैंने अपना काम शुरू किया। जब मैं सीखती थी तब मेरी ट्रेनर प्रीति श्रीवास्तव मैम जितनी बारीकी से हमको सिखाती थी उतनी ही शिद्दत से मैं अपनी हर प्रैक्टिस को करने की कोशिश करती थी।

मुझे बहुत अच्छा लगता है लोगो को खूबसूरत बनाना, ईश्वर ने हर लड़की,हर महिला को खूबसूरत बनाया हम मेकअप आर्टिस्ट तो बस उनके आत्मविश्वास को उभारने का काम करते हैं।उनको अनमोल पलों को खूबसूरत और यादगार बनाने का काम करते हैं।
मेरी स्वयंसेवी संस्था अंश वेलफेयर फाउंडेशन के ज़रिए मैं उन लड़कियों की शादी का मेकअप निःशुल्क करती हूं जो निर्धन हैं। मेरा मानना है कि आम लड़कियों की तरह उन बच्चियों के भी अरमान होते हैं और अगर हम थोड़ी खुशी उनके चेहरे पर ला पाए तो हमको भी दिल से सुकून मिलता है।

महिला दिवस के अवसर पर  मेरा आज का मेकअप समर्पित है उन लड़कियों को जिनके अंदर शादी को लेकर बहुत से ख्वाब होते हैं, लेकिन वो तब टूट जाते हैं जब उनको दहेज के लिए जला दिया जाता है।

इतना लोभ आ जाता है लोगो की आँखो में जो दूसरों की बच्चियों की भावनाओ को तार तार कर देते हैं। मैंने आज अपने मेकअप से यही संदेश दिया कि असली महिला सशक्तिकरण तब होगा जब ऐसे लोगो को हर लड़की में अपनी बेटी अपनी बहन दिखेगी।