Wednesday, May 8, 2024
बस्ती मण्डल

किसान कांग्रेस की बैठक में बनी रणनीतिः महासम्मेलन में हिस्सा लेने वैतालपुर जायेंगे किसान

बस्ती रविवार को किसान कांग्र्रेस जिलाध्यक्ष अमित प्रताप सिंह के संयोजन में पार्टी कार्यालय पर आगामी 28 फरवरी को देवरिया जनपद के बैतालपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन की तैयारियों पर विचार विमर्श कर रणनीति बनाया गया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुये कांग्रेस के प्रदेश सचिव देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि देश का अन्नदाता दिल्ली की सरहदों पर पिछले तीन माह से आन्दोलित है किन्तु केन्द्र की मोदी सरकार हठवादी रवैया अपनाये हुये है। कांग्रेस अन्नदाताओं के साथ है और उनकी मांगों के समर्थन में आन्दोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार तीनों काले कृषि कानून वापस नहीं ले लेती।
किसान कांग्र्रेस जिलाध्यक्ष अमित प्रताप सिंह ने कहा कि किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारण्टी मांग रहे हैं। एक तरफ तो सरकार किसानों की आय दो गुना करने की बात करती है किन्तु उत्तर प्रदेश की सरकार ने पिछले तीन वर्ष में गन्ना मूल्य में कोई वृद्धि नहीं किया। यही नहीं चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का अरबों रूपया बाकी है किन्तु सरकार चुप्पी साधे हुये है। कहा कि किसान अब समझ गये हैं कि उनका हित कांग्रेस में ही सुरक्षित है। इसका प्रमाण है कि किसान महापंचायतों में प्रियंका गांधी को सुनने के लिये बड़ी संख्या में किसान पहुंच रहे हैं।
बैठक में निर्णय लिया गया कि बस्ती से हजारों की संख्या में किसान, मजदूर देवरिया जनपद के बैतालपुर में आयोजित किसान महासम्मेलन में हिस्सा लेंगे।
तैयारी बैठक में मुख्य रूप से डा. दीपेन्द्र सिंह, विवेकानन्द मिश्र, शिव विभूति मिश्र, विन्दा चौधरी, वृजेश तिवारी, फिरोज खान, संजीव त्रिपाठी, गुड्डू सोनकर, महेश शर्मा, शौकत अली, कमलेश चौधरी, रामहित यादव, वली मोहम्मद, कन्हैया, बलराम यादव, अब्दुल हकीम आदि शामिल रहे।