Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

फ्रंट लाईन वर्कर्स को लगाया गया कोविड का टीका

बस्ती।फ्रंट लाईन वर्कर्स को गुरुवार को टीका लगाया गया। पहली बार रिजर्व पुलिस लाईन में भी टीकाकरण बूथ बनाया गया था। मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल सहित 16 अस्पतालों में टीका लगाया गया।
हेल्थ केयर वर्कर्स के बाद अब फ्रंट लाईन वर्कर्स को प्रतिरक्षित किया जा रहा है। गुरुवार को आयोजित टीकाकरण सत्र में सर्वाधिक संख्या पुलिस कर्मियों की रही। इसके अलावा पंचायत राज विभाग, राजस्व विभाग, नगर पालिका के छूटे हुए कर्मियों को भी टीका लगाया जा रहा था।
रिजर्व पुलिस लाईन में एक बूथ बनाया गया था। यहां पर सीएचसी मरवटिया की टीम चिकित्साधिकारी डॉ. ब्रजेश पासवान की देख-रेख में स्वास्थ्य टीम टीका लगवा रही थी। पुलिस लाईन में कोतवाली सहित अन्य जगहों के पुलिस कर्मी टीका लगवाने के लिए पहुंचे थे। कोतवाल रामपाल यादव, कांस्टेबल संध्या, क्रांति पांडेय सहित अन्य पुलिस कर्मियों ने टीका लगवाया। सभी का कहना था कि उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं है, वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।
जिला महिला अस्पताल में दो बूथ बनाया गया था। एक बूथ पर केवल पुलिस कर्मियों को तो दूसरे बूथ पर नगर पालिका के छूटे कर्मियों को टीका लगाया जा रहा था। प्रभारी सीएमएस डॉ. सुधांशु पांडेय की देख-रेख में टीकाकरण किया जा रहा था। जिला अस्पताल की मॉड्यूलर ओटी में दो बूथ बनाए गए थे। यहां पर केवल पुलिस कर्मियों को ही टीका लगाया जा रहा था। पुलिस कर्मियों में टीका लगवाने को लेकर होड़ थी। दोपहर लगभग एक बजे तक 95 पुलिस कर्मियों को टीका लगा चुका था। टीकाकरण के लिए पुलिस कर्मी लाईन में लगे अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।
मेडिकल कॉलेज में होमगार्ड कर्मियों को टीका लगाया जा रहा था। यहां पर दो बूथ बनाया गया था, तथा सीएचसी मरवटिया की टीम ने टीकाकरण की जिम्मेदारी संभाले हुए थी।
इसके अलावा सीएचसी मरवटिया व दुबौलिया को छोड़कर जिले की सभी ब्लॉक स्तरीय सीएचसी/पीएचसी में टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। सीएमओ डॉ. अनूप कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. फकरेयार हुसैन ने जिला अस्पताल सहित कई जगहों पर जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। डॉ. हुसैन का कहना था कि सभी जगह पर टीकाकरण कार्य सामान्य रूप से चल रहा है। टीका लगने के बाद किसी को समस्या की कोई सूचना नहीं है।