Tuesday, April 16, 2024
बस्ती मण्डल

अज्जू हिन्दुस्थानी की पत्नी को नॉकरी मिलने पर राना दिनेश प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया

बस्ती । सामाजिक कार्यकर्ता स्वर्गीय अज्जू हिंदुस्थानी की पत्नी रुचि श्रीवास्तव को आज विकास प्राधिकरण में नौकरी मिल गयी। समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह के साथ उन्होंने कार्यालय पहुँच कर आज अपना योगदान दिया। प्राधिकरण ने उन्हें मेट पद पर ज्वाइन कराया।
इस अवसर पर राना दिनेश प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन की पहल का आभार जताते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने अपनी क्षमता के अनुसार एक छोटी नौकरी देकर अपना वादा निभाया है। सरकार और जिम्मेदार जन-प्रतिनिधि चाहें तो एम.ए.पास रुचि को भविष्य में कोई और सम्मानजनक सरकारी सेवा मिल सकती है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धा के रूप मे सेवा करते हुए अपना सर्वस्व गवां चुके समाजसेवी अज्जू हिंदुस्थानी के परिजनों को लोक सेवको की भांति आर्थिक सहायता देने हेतु जल्दी वह सरकार के जन प्रतिनिधियों और उच्चधिकारियों से लखनऊ में मुलाकात करेंगे।
श्री राना ने कहा कि दुख और विपत्ति का दंश झेल रहे इस सामाजिक परिवार की सहायता के लिए अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों से लगातार वार्ता जारी है और जल्दी ही परिवार की आय के अन्य साधनों का भी इंतजाम किया जाएगा।
इस अवसर पर अज्जू हिंदुस्थानी की बहन श्रीमती अंजना श्रीवास्तव, पूर्व क्षात्र संघ अध्यक्ष मनोज सिंह, जगवीर शाही भूपेन्द्र दुबे, रोहित यादव सहित अनेक लोग मौजूद रहे।