Sunday, June 2, 2024
बस्ती मण्डल

सरकारी महकमों में रूकी भर्तियों को तत्काल शुरू करना चाहिये-अरुणेन्द्र पटेल

बस्ती, 18 जून राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर राष्ट्रीय लोकदल के निवर्तमान जिलाध्यक्ष की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सेना में भती। की नई योजना अग्निपथ का विरोध दर्ज कराया। राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी सदर को सौंपा गया। जिलाध्यक्ष राधेश्याम चौधरी ने कहा सेना में 12 से 15 साल से कम सेवा नही होनी चाहिये। चार साल बाद रिटायर होकर घर लौटा युवा भूतपूर्व सैनिक भी नही कहा जायेगा।

युवा भटकाव का शिकार होगा और उनके भीतर कुंठा पनपेगी। उन्होने कहा अग्निपथ जैसी योजनायें जरूरी नही थीं बल्कि सरकार को तीन साल से सेना में बंद भर्ती को खोलना चाहिये था। कोरोना काल में कुछ विभागों और सेना में भर्ती का मौका युवा खो चुके हैं उन्हे राहत देने हुये उम्र सीमा में छूट देनी चाहिये। वरिष्ट आरएलडी नेता अरूणेन्द्र पटेल ने कहा सरकारी महकमों में रूकी भर्तियों को तत्काल शुरू करना चाहिये।

इसके साथ ही बगैर गारंटी के बैंकों से ऋण की व्यवस्था कर युवाओं को रोजगार शुरू करने को प्रोत्साहन मिलना चाहिये। मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाना छोड़कर उपरोक्त मागों पर सरकार समय रहते विचार नही करती है तो आरएलडी आन्दोलन को बाध्य होगा। प्रदर्शन के दौरान ओमप्रकाश चौधरी, राय अंकुरम श्रीवास्तव, शिवकुमार गौतम, वकास अहमद, सुजीत कुमार शुक्ला इन्द्रबहादुर यादव, सुनील प्रजापति, अतुल सिंह, बब्बू खान, लालचंद आदि मौजूद रहे।