Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

नीलम सिंह राना के नेतृत्व में नगर पंचायत नगर बाजार में चलाया गया स्वच्छता अभियान अभियान

नगर/बस्ती।(शकील खान) आज नगर पंचायत नगर की अध्यक्ष नीलम सिंह राना के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जे पी नगर वार्ड के बकैनिया द्वीप में कंपोजिट विद्यालय और अम्बेडकर पार्क परिसर की घासों को छील कर सफाई की गई। नगर पंचायत अध्यक्ष खुद सफाई कर्मियों के साथ पसीना बहाती नजर आईं।
आज सुबह होते ही दर्जनों स्वच्छता कर्मियों के लाव लश्कर और कूड़ा निस्तारण गाड़ियों सहित चेयरमैन सीधे बकैनिया द्वीप स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंची। उन्होंने पूरे परिसर को साफ सुथरा करने का निर्देश देते हुए खुद स्वच्छता अभियान में जुट गईं। घंटों की मेहनत से स्वच्छ हो चुके विद्यालय परिसर के बाद अध्यक्ष श्रीमती राना इसी मुहल्ले की दलित बस्ती स्थित आंबेडकर पार्क गई। वहां उन्होंने साफ सफाई करवाने के बाद महिलाओं को डस्टबिन प्रदान किया। इस अवसर पर श्रीमती राना ने लोगों से अपने घरों तथा आसपास साफ़ सुथरा रखने की अपील किया। उन्होंने विशेषकर महिलाओं को डस्टबिन देते हुए कहा कि इसमें घरों का कूड़ा कचरा इकट्ठा कर नियमित आने वाली कूड़ा गाड़ियों में डालें। उन्होंने कहा कि स्वच्छ नगर और स्वस्थ नगर को चरितार्थ करने के लिए ही प्रत्येक माह के अन्तिम शनिवार को एक वार्ड में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाता है। इसी प्रकार प्रत्येक माह के दूसरे मंगलवार को एक वार्ड में चलने वाला योग दिवस और वृद्ध जन सम्मान कार्यक्रम भी इसी अभियान का हिस्सा है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख राना दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि नगर को देश का मॉडल नगर पंचायत बनाने में सभी के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने भेदभाव रहित विकास और जनसेवा सभी का मूल मंत्र होना चाहिए।
इस अवसर पर सभासद संदीप कुमार, राजेश पाण्डेय, राकेश पाण्डेय, रणविजय गौतम, मकरंद पाण्डेय, दिवाकर पांडेय सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन और कर्मों मौजूद रहे।