Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

महुआडाबर मार्ग पर सफर करना किसी सजा से कम नहीं

नगर बाज़ार/बस्ती : रानीपुर चौराहा से होते हुए महुआडाबार जाने वाले मार्ग की स्थिति इन दिनों बरसात में दयनीय है। मार्ग के बीच मनोरमा पुल का एप्रोच टूटकर गड्ढों में तब्दील हो गया है, कब यह गड्ढा राहगीरों के लिए जानलेवा साबित हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। आवागमन में लोग मुसीबत उठा रहे हैं तो दुर्घटना की आशंका से भयभीत रहते हैं। इसके बाद भी जिम्मेदारों का रवैया इस दिशा में उदासीन बना हुआ है।

शिव चौराहा से होते हुए महुआडाबर मार्ग पर सफर करना किसी सजा से कम नहीं है। सड़क के बीच गड्ढे खतरनाक स्थिति में है, जबकि सड़क का अधिकांश हिस्सा टूट चुका है। आम दिनों में इस सड़क पर चलना मुश्किल होता है। बारिश में स्थिति काफी बदतर हो गई है। पुल का एप्रोच इस कदर टूटा है कि राहगीरों से थोड़ी चूक हो जाए तो बड़े हादसे से शायद ही बच पाएं।

यह मार्ग आवागमन की दृष्टि से इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सड़क ऐतिहासिक स्थल महुआ डाबर व ब्लॉक मुख्यालय को जोड़ती है। रोज सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। ईदगाह, महुआ डाबर, गोविंदपुर, जलालपुर, कुसौरा बाजार, रानीपुर, बहादुरपुर, नूरचक, कन्हौली, मटेरा, सीसवारी आदि सैकड़ों गांवों के लोगों के लिए जर्जर सड़क बरसात में और भी खतरनाक हो गई है।