Wednesday, July 3, 2024
गोरखपुर मण्डल

नम आंखों से शिक्षकों ने दी अपने छात्रों को विदाई

दीपक मिस्टर परफेक्शनिस्ट व कविता मिस फेयरवेल चुनी गई

गोरखपुर।(गुरुमीत सिंह) सहजनवा के गीडा क्षेत्र में स्थित ब्लूमिंग बड्स स्कूल में शनिवार को 12वीं के छात्रों के लिए फेयरवेल आयोजित किया गया जिसमें सभी बच्चों ने नम आंखों से अपने स्कूल से विदाई ली। छात्रों के लिए संगीत की महफिल के साथ साथ कई सारे खेलों जैसे पासिंग द बैलून, चेयर रेस, फोल्ड द पेपर का आयोजन किया गया। 12वीं के छात्रों ने अपने खट्टे मीठे अनुभवों को सभी के साथ सांझा किया। सभी छात्र व शिक्षक बहुत ही उत्साह से आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय परिवार की प्रबन्ध निदेशिका श्रीमती पुष्पा चतुर्वेदी जी ने बच्चों को जीवन में हमेशा आगे बढ़ने के लिए सच व साहस के साथ खड़े रहने की शिक्षा दी। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिवार अपने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए हमेशा तत्पर है। उन्होंने सभी छात्रों को उनकी आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी। विद्यालय के निदेशक श्री वैभव चतुर्वेदी जी ने भी उपस्थित सभी छात्रों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
विद्यालय के कार्यकारी निदेशक श्री गिरीश चंद्र मिश्रा जी ने अपने उद्बोधन में सभी छात्रों को मंगलमय शुभकामना देते हुए कहा कि बच्चे ही समाज का भविष्य व आइना होते हैं। आज के छात्रों में कल के सुपरस्टार समाए हुए हैं।
विद्यालय के प्रधानाचार्य गुरमीत सिंह ने भी छात्रों को विदाई देते हुए कहा कि छात्र जीवन में आज आने वाली कठिनाइयों का सामना करते हुए स्वयं को सिद्ध करना ही शिक्षा का असली उद्देश्य है। उन्होंने सभी छात्रों से आने वाले कल का एक श्रेष्ठ नागरिक बनने के लिए आवाह्न किया।
इस मौके पर मिस्टर और मिस फेयरवेल का भी आयोजन किया गया जिसमें ज्यूरी के प्रश्नों का उत्तर देते हुए छात्र दीपक शर्मा व छात्रा कविता ने बाजी मारी।
कार्यक्रम में शिक्षिका सुरभि मिश्रा, सुजाता पांडे, प्रतिमा श्रीवास्तव, सीमा सिंह व शिक्षक अजीत शर्मा, आशुतोष शर्मा, विनय मिश्रा, रवि गुप्ता सहित सभी शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे।
विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।