Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने की मांग को लेकर परिषदीय शिक्षकों का धरना 5 को

बैठक में सदस्यता अभियान तेज करने पर जोर

बस्ती । गुरूवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह की अध्यक्षता में प्रेस क्लब सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में शिक्षक समस्याओं के निराकरण हेतु विचार करने के साथ ही संघ की मजबूती के लिये सदस्यता अभियान ब्लाक स्तर पर तेज किये जाने, शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने, बकाया बिलों के भुगतान कराने आदि पर निर्णय लिया गया। संघ जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह ने कहा कि 5 नवम्बर को शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु दिन में 12 बजे से सभी बीआरसी केन्द्रों पर धरना देकर खण्ड शिक्षा अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा जायेगा।
बैठक को सम्बोधित करते हुये संघ जिलाध्यक्ष चन्द्रिका सिंह ने कहा कि शिक्षकों की वरिष्ठता सूची जारी करने हेतु अनेकों बार बीएसए से आग्रह किया गया, ज्ञापन भी दिये गये किन्तु अभी तक सूची का प्रकाशन न किये जाने से शिक्षकों के पदोन्नति की प्रक्रिया बाधित है। यदि मांगे शीघ्र न मानी गई तो बीएसए कार्यालय पर भी धरना प्रदर्शन किया जायेगा।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवपूजन आर्य ने कहा कि संगठन की मजबूती के लिये सदस्यता महत्वपूर्ण कड़ी है। सभी शिक्षक सदस्यता सुनिश्चित कर लें। जिला कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव ने कहा कि शिक्षकों के वेतन बकाया बिलों, डीए और बोनस का भुगतान नहीं किया जा रहा है। 5 नवम्बर के धरने में इसे भी प्रमुखता से उठाया जायेगा।
बैठक में मुख्य रूप से राकेश सिंह, राजकुमार, दीपचन्द्र, अखिलेश पाण्डेय, हरिगोपाल, सन्तोष पाण्डेय, रमेश वर्मा, सनद पटेल, नन्दलाल, सुरेन्द्र यादव, आज्ञाराम, हरिओम यादव, रमाकान्त, आनन्द गौतम, अश्विनी सिंह, गंगा प्रसाद, सुरेश गौड़, प्रमोद सिंह, शत्रुजीत यादव, चिन्मय राय, रामसागर वर्मा, राम पियारे, राजेश गिरी, प्रताप नारायण के साथ ही अनेक शिक्षक एवं संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे।