Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

शिक्षक दिवस पर बेगम खैर गर्ल्स इंटर कालेज में मदरसा शिक्षको को किया गया सम्मानित

बस्ती जिले में अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री व मदरसा शिक्षा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने सोमवार को ‌बेगम खैर इंटर कॉलेज में शिक्षक दिवस के मौके पर कहा कि मदरसों में पढने वाले बच्चे जिला, प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। इसके लिए मदरसों में आधुनिक शिक्षा की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही मदरसा शिक्षक नियमावली बनाने पर काम शुरू हो गया है।

कहा कि जिलों में भ्रमण के दौरान जो भी सुझाव प्राप्त होते है, उन्हें बोर्ड की बैठक में रखा जाता है। भारत रत्न भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में बताया कि पं. मदन मोहन मालवीय के कहने पर उन्होंने नौ वर्ष तक बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के वाइसचांसलर रहे और केवल एक रुपया मासिक वेतन लिया। वह कक्षाओं में जाकर बच्चों को पढ़ाते थे। उनका जन्मदिन राष्ट्रपति के रूप में नहीं एक शिक्षक के रूप में मनाना चाहिए।

कार्यक्रम को महेश शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष कमाल अख्तर, राजेश तिवारी व प्रधानाचार्या मुस्लिमा खातून ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन उप निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विजय प्रताप यादव ने किया। इस मौके पर सिद्धार्थनगर के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तन्मय पांडेय, संतकबीर नगर के प्रवीण मिश्र, शमीम अहमद व शाहीन मुमताज आदि मौजूद रहीं।