Monday, July 1, 2024
साहित्य जगत

सनातन धर्म परिषद ने देहदान के इच्छुक निर्दोष लक्ष्य जैन को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया

धनबाद (बिहार): देहदान के इच्छुक जनपद के वरिष्ठ कवि/साहित्यकार आ. निर्दोष लक्ष्य जैन को “सनातन धर्म परिषद” ने साहित्य प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है।
परिषद के संस्थापक पंडित कन्हैया प्रसाद नौटियाल ने मनोनयन की परिषद के भव्य आयोजन में आनलाइन घोषणा करते हुए कहा कि वरिष्ठ कवि/ साहित्यकार श्री निर्दोष का मनोनयन करते हुए कहा कि उनके सहयोगात्मक रवैये, कार्य दक्षता और सक्रियता से प्रभावित होकर उनके मनोनयन का निर्णय परिषद प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा डा. अर्चना श्रेया की संस्तुति पर लिया गया है। मुझे और परिषद परिवार को इससे गौरव की अनुभूति का अहसास हो रहा है। उन्होंने श्री श्रीवास्तव को बधाइयां दी और विश्वास जताया कि आपकी रचनात्मक, संवेदनशील उपस्थिति और अनुभवों से निश्चित ही परिषद को न केवल बल मिलेगा, बल्कि परिषद अपने उद्देश्यों में सफलता के नये माप दंड भी स्थापित करेगा।
साहित्य के प्रति पूर्णतया समर्पित बहुमुखी प्रतिभा के धनी, कवि, लेखक, संपादक श्री निर्दोष जी उम्र के उत्तरार्ध में भी युवाओं को आगे लाने और प्रोत्साहित करने का सतत् प्रयास लगातार करते रहने के साथ अनेक साहित्यिक मंचों के शीर्ष पदाधिकारी होने के अलावा साहित्यिक पटल “हमारा प्यारा हिंदुस्तान” के संस्थापक भी है।

श्री निर्दोष लक्ष्य जैन जी के मनोनयन पर परिषद के संस्थापक पंडित कन्हैया प्रसाद नौटियाल, राष्ट्रीय अध्यक्ष परशुराम पाल, राष्ट्रीय महासचिव मुकेश प्रसाद, राष्ट्रीय अध्यक्षा सुंदरी देवी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष बालकृष्ण कंसवाल, साहित्य प्रकोष्ठ की अध्यक्षा डा. अर्चना श्रेया, नव मनोनीत मनोनीत राष्ट्रीय महासचिव सुधीर श्रीवास्तव (गोण्डा), शिवबक्स यादव, उमेश नाग, मीरा पाण्डेय (अभियोजन अधिकारी), जगनारायण मिश्रा,डा. कृष्णा जोशी, ईश्वर चंद्र मेंहदावली सहित अनेक साहित्यिक, सामाजिक संगठनों, कवियों, साहित्यकारों, प्रबुद्धजनों ने श्री निर्दोष लक्ष्य जैन को बधाइयाँ और शुभकामनाएं देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है। श्री निर्दोष ने संस्था, संस्था के पदाधिकारियों और सभी शुभचिंतकों, साहित्यिक मनीषियों का आभार, धन्यवाद प्रकट किया ।