Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

31 मिनट में सुलझ गया 31 वर्ष के रास्ते का विवाद

बस्ती। आपरेशन भू-समाधान का प्रयास जमीनी धरातल पर साकार होने लगा है। बस्ती सदर तहसील के मडवानगर में उप जिलाधिकारी शैलेश दुबे के प्रयास से 31 वर्ष से चला आ रहा रास्ते का विवाद 31 मिनट में सुलझ गया।

मडवानगर निवासी दीपक कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले 31 वर्षो से वे और उनका परिवार सड़क पर अवैध कब्जा कर लेने की शिकायत कर रहे थे किन्तु प्रशासनिक स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हुई। डा. दिनेश कुमार श्रीवास्तव और राकेश कुमार श्रीवास्तव ने सड़क पर बढाकर बाउन्ड्रीवाल खिचवा लिया था। इससे लोगों को आवागमन में काफी असुविधा हो रही थी। दीपक कुमार ने 2 मई को 112 डायल कर अवैध अतिक्रमण की सूचना दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी प्रभारी अधिकारी एसडीएम शैलेश दुबे को दी। दीपक कुमार ने बताया कि मात्र 11 मिनट के भीतर एसडीएम शैलेश दुबे लेखपाल और कानूनगों सहित राजस्व विभाग की टीम लेकर मौके पर पहुंचे और अवैध बाउन्ड्री को ध्वस्त करने का मौके पर ही आदेश दिया। इसका त्वरित पालन हुआ और अतिक्रमण चंद घंटों में हट गया। इससे क्षेत्रीय नागरिकों ने राहत की सांस लेने के साथ ही प्रशासनिक तत्परता के प्रति भी आभार व्यक्त किया है।