Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

रसोइया संगठन की मंडल स्तरीय बैठक सम्पन्न

बस्ती। 17 अप्रैल । सीटू से सम्बद्ध मिड-डे-मील रसोइया कर्मचारी यूनियन की मंडल स्तरीय पदाधिकारियो की बैठक कैम्प कार्यालय पर विजय नाथ तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष डॉ.बीना गुप्ता ने भाग लिया। बैठक में बस्ती जिला कमेटी द्वारा मांगों को लेकर 30 अप्रैल को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने सहित मई माह के अंत तक बस्ती ,संत कबीरनगर और सिद्धार्थ नगर में व्यापक सदस्यता अभियान चला कर जिला सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ बीना गुप्ता ने प्रदेश सरकार पर रसोइयों की समस्यायों के प्रति उदासीनता बरतने ,किये गए वायदों को पूरा न करने, चंद्रावती केस में माननीय न्यायालय के फैसले को लागू न करने का आरोप लगाया। उन्होंने ने कहा कि प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना की महत्वपूर्ण चालक शक्ति रसोइया ही है।खड़यंत्र पूर्वक ताजे पके स्वच्छ भोजन के बजाय पैकेट के रूप में बांटे जाने का विरोध रसोइया कर्मचारी यूनियन करेगी।
बैठक में अपनी बात रखते हुए संत कबीर नगर के जिला अध्यक्ष जगराम गौड़ ने मानदेय बढ़ोत्तरी, बकाया व उत्पीड़न का सवाल उठाया। सिद्धार्थ मगर के जिला अध्यक्ष विजय नाथ तिवारी ने राष्ट्रीय कार्यक्रमो सहित चुनावो में रसोइयों से कार्य लिए जाने पर समुचित भुगतान किए जाने की मांग किया।
सीटू नेता कम्र्ड के के तिवारी ने बैठक को सफल बताते हुए एकता और संघर्ष जारी रखने की अपील किया।कम्र्ड के के ने रसोइयों से धर्म के नाम पर आपस मे लड़ाने वॉइ साम्प्रदायिक तत्वों से सावधान रहने और आपसी सौहार्द बनाये रखने पर बल दिया। बैठक को विशाला,राम निरख ,संतोष कुमार पांडेय,चंद्रिका सिंह सहित निशा,अनारा देवी ने अपनी समस्यायों को रखा।
बैठक में ममता,सुरजा देवी , रीना , कलावती, शकुंतला, सुनीता, प्रमिला, शुभावती,,मनीषा देवी, दुर्गावती गुप्ता आदि साथी मौजूद रहे।