Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

आखिर भाजपा के पदाधिकारी क्यो नही चाहते थे कि न्यूज पोर्टल प्रधामंत्री की जनसभा का कवरेज करे?

बस्ती। जिले में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी आखिर क्यों न्यूज पोर्टल व हिंदी साप्ताहिक समाचार पत्रों के पत्रकारों को नहीं चाह रहे थे कि वे पीएम मोदी की जनसभा कवर करने पहुंचे, इसका जवाब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के पास भी नहीं है। लेकिन इसका जवाब यदि किसी के पास है, तो सहायक सूचना निदेशक प्रभाकर तिवारी के पास।
मामला 27 फरवरी 2022 का है, जिले के पॉलिटेक्निक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आयोजित थी, कार्यक्रम कवरेज को लेकर न्यूज पोर्टल व साप्ताहिक समाचार पत्रों के पत्रकारों को प्रेस पास नहीं जारी किया, पूछे जाने के बाद भी सहायक सूचना निदेशक ने कोई वाजिब उत्तर नहीं दिया। डीएम को दो बार ज्ञापन भी दिया गया, जब उनसे कार्रवाई के बारे में पूछा गया, तो उन्होने कहा कि शासन को संदर्भित कर दिया गया है।

पास न जारी किए जाने के मामले की इस तरह खुली कलई

– दरअसल हुआ यूं कि 27 फरवरी की देर शाम को ही प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया, जिसके बाद डीएम को ज्ञापन सौंपा गया। जांच जब प्रधानमंत्री कार्यालय से आई, तो डीएम ने सहायक सूचना निदेश से पूरे प्रकरण में स्पष्टीकरण मांगा, जिसके बाद पूरे मामले की कलई खुल गई। सहायक सूचना निदेशक ने लिखित रूप से दिया है कि भाजपा पदाधिकारियों के सुझाव व अधिकारी के आदेश पर प्रेस पास नहीं जारी किया।

सांसद हरीश द्विवेदी भी मामला जानने के बाद चौक गए

– मामले को लेकर जब भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी से बात गई, तो वे चौक गए, उन्होने कहा कि वे सहायक सूचना निदेशक से पूछेंगे कि आखिर उन्होने ऐसा क्यों कहा।

भाजपा जिलाध्यक्ष की भी सुनिए

– भाजपा जिलाध्यक्ष महेश शुक्ला ने तो सहायक सूचना निदेशक की बातों का खंडन किया, उन्होने कहा कि जब पार्टी की ओर से कहा गया कि पत्रकारों को पास पार्टी की ओर से जारी किया जाएगा, तो सहायक सूचना निदेशक ने कहा कि वे स्वयं जारी करेंगे।