Thursday, July 4, 2024
बस्ती मण्डल

अशोक श्रीवास्तव के नेतृत्व में अधिशाषी अधिकारी को सौंपा गया

बस्ती। शहर में हो रहे निर्माण कार्यों में मानकों की अनदेखी एवं छुट्टा जानवरों की समस्या से निजात दिलाने सहित 5 सूत्रीय मांग पत्र बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की ओर से अशोक श्रीवास्तव के नेतृत्व में अधिशाषी अधिकारी को सौंपा गया। अधिशाषी अधिकारी अखिलेश पति त्रिपाठी ने आश्वासन दिया है कि सौंपे गये ज्ञापन में जिन समस्याओं का समाधान नगरपालिका स्तर से होना है उसे शीघ्र करा दिया जायेगा।

ज्ञापन में लिखा गया है कि नगरपालिका क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों में मानकों की घोर अनदेखी हो रही है। पूर्व में कराये गये कार्य में भी गुणवत्ता का स्तर बेहद खराब है। पचपेड़िया रोड पर मस्जिद की तरफ जाने वाली सड़क से पहले जमीन के अंदर वाटर सप्लाई की पाइप एक महीने से ज्यादा समय से टूट गयी है। इससे पानी तो बरबाद ही हो रहा है साथ ही सड़क भी धीरे धीरे टूट रही है। कोतवाली के निकट जिला उद्योग कार्यालय के सामने निर्माणाधीन पुलिया में मानको की घोर अनदेखी की जा रही है।

सीमेण्ट, बालू के मिश्रण का अनुपात मानक के अनुसार न होने के साथ ही इसमें घटिया ईंटों का इस्तेमाल हो रहा है। मालवीय रोड एवं रेलवे स्टेशन के सामने रोड को गड्ढा मुक्त कराये जाने के लिये की गई पैचिंग में मानकों को अनदेखी की गयी है। सड़क गड्ढा मुक्त नही हुई, घटिया मानक पर हुई पैचिंग के बाद कुछ ही दिनों में गिट्टियां उखड़ने लगी हैं। मोहल्लों में गैस की पाइप लाइन बिछाई गयी हैं, काम करने वाली संस्था ने इण्टरलाकिंग उखाड़कर गड्ढा बनाया, पाइप लाइन बिछाने के बाद मिट्टी डालकर गड्ढा पाट दिया और ईंटों को गलियों में किनारे लगा दिया।

पूरे दिन वाहनों के आवागमन और तेज हवाओं से डस्ट उड़ रही है और सड़कों की शक्ल खराब हो गयी है। जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी के स्पष्ट आदेशों के बावजूद शहर में छुट्टा पशुओं का आतंक कम नही हुआ। आये दिन सड़क दुर्घटनायें हो रही हैं लोग चोटिल हो रही है। इन सभी मामलों को प्रमुखता से उठाते हुये नगरपालिका स्तर से समाधान की अपेक्षा की गयी है। ज्ञापन सौंपते समय बस्ती उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष आनंद राजपाल, सूर्यकुमार शुक्ल, किशन के गोयल, अभिषेक गुप्ता, योगेश गुप्ता, अदालत प्रसाद आदि मौजूद रहे।