Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

एफएमआरआई का 26वाँ तीन दिवसीय अखिल भारतीय सम्मेलन सम्पन्न

बस्ती। 14 मार्च। दवा प्रतिनिधियो के संगठन एफएमआरआई का 26वाँ तीन दिवसीय अखिल भारतीय सम्मेलन राजस्थान के कोटा जनपद में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में 94 सदस्यीय केंद्रीय समिति का चुनाव किया गया। रमेश सुंदरम व शांतनु चटर्जी पुनः अध्यक्ष व महा मंत्री व कामरेड पार्थो कोषाध्यक्ष चुने गए। सीआईटीयू से सम्बद्ध यूपीएमएसआरए के बस्ती यूनिट के अध्यक्ष राकेश उपाध्याय को एफएमआरआई के राष्ट्रीय सम्मेलन में साधारण सभा(जी एस एम ) का सदस्य चुना गया।
सम्मेलन में पारित प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए जीएसएम व बस्ती यूनिट के अध्यक्ष राकेश उपाध्याय ने कहा कि दवा क्षेत्र की सार्वजनिक इकाइयों को बेचने के बजाय उनको मजबूत बनाये जाने,स्वास्थ्य व शिक्षा पर केंद्रीय बजट बढ़ाये जाने ,दवाओं के ऊपर जीएसटी शून्य किये जाने ,दवाओं के दाम बढ़ने से रोके जाने के क्रम में द कंपनियों पर यूसीएमपी लागू करने ,सेल्स प्रमोशन के लिए न्यूनतम वेतन 26000 प्रति माह किये जाने पर चर्चा के साथ ही प्रस्ताव पारित किए गए। मजदूरो व कर्मचारियों के केंद्रीय फेसडरेशनो की 28 व29 मार्च के अखिल भारतीय हड़ताल को समर्थन देने का प्रस्ताव पारित किया गया।
सम्मेलन से वापस लौटने पर यूपीएमएसआरए के बस्ती यूनिट के कार्यालय पर एफएमआरआई के वरिष्ठ नेता प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कामरेड मोहम्मद फ़ुजैल अहमद के नेतृत्व में सचिव रंजीत श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष सुनील श्रीवास्तव व मोहित गुप्ता,सह सचिव सोनू कुमार व अमित पांडेय ,कोषाध्यक्ष दीपनारायण सिंह सहित मनोज, आदित्य पांडेय,मनीष, शाहिद वसीम, रणदीप माथुर,अवनींद्र पांडेय व अजेंद्र आदि ने अभिनंदन करते हुए केंद्रीय नेतृत्व ने आभार व्यक्त किया।
वहीं दूसरी ओर सीटू नेता कामरेड के के तिवारी ,डीवाईएफआई के जिला अध्यक्ष शिव चरण निषाद,एसएफआई के उज्ज्वल पांडेय,किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र मोहन शर्मा ,खेएमयू के मंत्री वीरेंद्र प्रताप मिश्र ,एडवा की रेणु बाला व वंदना ,एटक नेता कामरेड अशर्फीलाल ने यूपीएमएसआरए के राकेश उपाध्याय के राष्ट्रीय काउंसिल में सदस्य बनने पर खुशी जताई है।