Friday, July 5, 2024
बस्ती मण्डल

स्वीप आइकॉन डॉ. श्रेया मदरसे के छात्र-छात्राओं के साथ गांव में घर-घर जा कर मतदातों को जागरूक किया

बस्ती। मदरसा हक्कुल इस्लाम मकतब अरबिया लालगंज बस्ती में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया। जिले की स्वीप आइकॉन डॉ. श्रेया मदरसे के छात्र-छात्राओं के साथ गांव में घर-घर जा कर मतदातों को जागरूक किया।
कुदरहा ब्लॉक के लालगंज बाजार स्थित मदरसा हक्कुल इस्लाम मकतब अरबिया में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया। जिसमें जिले की स्वीप आइकॉन डॉ. श्रेया ने मदरसे की छात्राओं के साथ गांव में घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान का महत्व बताया और 3 मार्च को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

रास्ते में दूध बेच रहे ग्वाला को जिलाधिकारी श्रीमती सौम्या अग्रवाल का स्नेहिल आवाहन पत्र देकर दूध के ग्राहकों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।

डॉ. श्रेया ने घर-घर जा कर कहा कि मतदान के दिन सारा काम छोड़ कर सबसे पहले हमें मतदान करना होगा, सरकार और जनता के बीच सिर्फ एक संबंध है, वो है वोट का, अगर हम लोकतंत्र के इस महापर्व में भी पीछे रह गए, तो पूरे पांच साल हमे अफसोस करना पड़ेगा। जब हम मतदान के प्रति अपनी रुचि दिखाएंगे तभी एक मज़बूद लोकतंत्र की स्थापना कर पाएंगे। जागरूक मतदाता राष्ट्र निर्माण का भागीदार होता है।

प्रिंसिपल अब्दुल रहीम अशरफी ने कहा कि मतदान हमारी ऐसी जिम्मेदारी है, जिससे हम राष्ट्र निर्माण करने वाली सरकारों का चुनाव करते हैं, इस जिम्मेदारी को हमे बखूबी निभाना चाहिए।

सामाजिक कार्यकर्ता इमरान अली ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने और प्रदेश में अच्छे सरकार का चुनाव करने के लिए हमे अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए। जब हमारा लोकतंत्र मजबूत होगा तभी हमारा देश भी तरक्की करेगा।

लालगंज के बारीघाटा में स्थित राम नरेश लवकुश इंटर कॉलेज में बच्चों और बीआरसी कुदरहा पर शिक्षकों को मतदान करने और अपने परिजनों को मतदान के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ला, बीडीओ कुदरहा जयप्रकाश, सचिव राम दरस, अवधेश कुमार, अजीत कुमार सिंह, प्रबंधक वीरेंद्र कुमार बबलू, एसडीआई ममता, मौलाना मोहम्मद शकील, मोहम्मद अहसान, मोहम्मद तुफैल, मोइनुद्दीन अहमद, अब्दुल अहद, अबुल वफा, मोहम्मद इसराइल, मोहम्मद यासीन, सीमा बानो, मोहम्मद यूसुफ, कारी सरवर अली, मोहम्मद असगर, सिराजुद्दीन सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।