Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ एसपी से लगाया न्याय की गुहार

बस्ती। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष राधेश्याम कमलापुरी के पुत्र बभनान कस्बा निवासी दीपक कमलापुरी ने पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड पत्र देकर न्याय की गुहार लगाया है। दीपक ने पैकोलिया में तैनात दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के साथ ही मामले में मुकदमा पंजीकृत कर न्याय दिलाने का आग्रह किया है।

एसपी को भेजे पत्र में दीपक कमलापुरी ने कहा है कि पैकोलिया पुलिस ने उसके साथ दुर्व्यवहार करने के साथ ही मोटर साईकिल की चाभी निकालकर भद्दी-भद्दी गालियां दी और जबरिया ब्लू ट्रूथ, नेक बैण्ड, डाटा केबिल छीन लिया, पैसा मांगने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। अभी तक इस मामले में पैकोलिया पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है न ही पैकोलिया पुलिस ने मुकदमा दर्ज ही किया है।
भाजपा नेता राधेश्याम कमलापुरी के पुत्र दीपक कमलापुरी ने पुलिस अधीक्षक के साथ ही डीआईजी, मानवाधिकार आयोग, मुख्यमंत्री, भाजपा जिलाध्यक्ष, सांसद, कप्तानगंज विधायक सीए चन्द्र प्रकाश शुक्ल आदि को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर न्याय की मांग किया है।
पत्र में दीपक कमलापुरी ने कहा है कि वह मोबाइल एसेसिरीज की सप्लाई करता है। गत 12 दिसम्बर को जिलेबी बाजार से वापस बभनान आ रहा था कि दो पुलिस कर्मियों ने ओबरटेक कर उसे रोका और बैग की तलाशी लेने के साथ ही भद्दी-भद्दी गालियां दी। सिपाही उसे पैकोलिया थाने पर ले गये और एसआई रमेश यादव ने भी गालियां देते हुये इनकाउन्टर की धमकी दी। दीपक कमलापुरी ने समूचे मामले की जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई, अपने जान माल की रक्षा और छीने गये सामानों की वापसी कराये जाने की मांग किया है।