Monday, July 1, 2024
बस्ती मण्डल

एस्प्रा को नोटिस देने की तैयारी में बांटमाप विभाग

बस्ती। बैसे तो पूर्वांचल में अपनी एक अलग पहिचान बनाने वाले एस्प्रा के शोरूम लोगो की विश्वसनीयता बन चुका है लेकिन बस्ती के गांधीनगर स्थित शोरूम में घटतौली सामने आने के बाद ग्राहकों का मोह एस्प्रा से भंग हो गया है। ग्राहक अब इस शोरूम की तरफ देखना तक नहीं चाह रहे हैं। सबसे ज्यादा धक्का उन ग्राहकों को लगा है कि जो इस शोरूम से लाखों रूपए का सोना खरीद चुके हैं। लोगों के मुंह से अब यही निकल रहा है कि गांधीनगर स्थित एस्प्रा के शोरूम पर घटतोली होती है, यदि यहां से जेवर खरीदा तो जेब कट जाएगी।
मामला शनिवार का है जब एक सेवानिवृत्त फौजी एस्प्रा के शोरूम पर सोने की अंगूठी व पायल खरीदने पहुंचे, और उन्होने कम सोना तोलने का आरोप लगाया। उन्होने इसकी शिकायत एसडीएम सदर से की, जिसके बाद मौके पर बांटमाप अधिकारी पहुंच गए। सेवानिवृत्त फौजी गंगा यादव ने बताया कि वे आभूषण खरीदकर अपना बिल भी कटवा चुके थे। लेकिन आभूषण लेने से पहले उन्होने एक बार उसका इलेक्ट्रॉनिक भार तौल मशीन में देख लिया था, जब उन्हें बिल दिया गया तो वह आभूषण के भार से भिन्न बता रहा था। इसी बात को लेकर उन्होने दुकानदार से शिकायत की तो उन्हे सही उत्तर नहीं मिला। जिसकी शिकायत उन्होने एसडीएम सदर पवन जायसवाल से की। कुछ ही देर बाद मौके पर जिला बांटमाप अधिकारी एके सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होने आभूषणों की तोल कराई तो चांदी का तोल कम पाया गया। जिसके बाद कांटे को सील कर दिया गया।

जिला बांट माप अधिकारी एके सिंह ने कहा कि शनिवार को घटतोली की शिकायत मिलने पर एस्प्रा के शोरूम पर पहुंचा गया। जांच में चांदी कम पाई गई, कांटा को सील कर दिया गया। बताते हैं कि शोरूम मालिक को नोटिस भेजने की तैयारी चल रही है। जुर्माना की धनराशि का आगणन कर चालान किया जाएगा।