Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

कमर की टूटी हड्डी एवं लकवाग्रस्त पैर की हुई सफल सर्जरी

नोवा हॉस्पिटल के प्रख्यात ऑर्थो सर्जन डॉ0 सौरभ द्विवेदी ने जटिल सर्जरी करके मरीज का जीवन नर्क होने से बचाया

बस्ती। नोवा हॉस्पिटल निकट कैली रोड के प्रख्यात ऑर्थो सर्जन डॉ0 सौरभ द्विवेदी ने एक जटिल सर्जरी करके एक मरीज को जीवनदान दिया है। बताते चले कि डॉ0 सौरभ द्विवेदी बस्ती जनपद के युवा ऑर्थो सर्जन है जो कई जटिल सर्जरी करके कीर्तिमान बना रहे है और मरीजो को स्वास्थ्य लाभ दिला रहे है जिससे गरीब मरीजो को सर्जरी हेतु महानगरों का चक्कर नही लगाना पड़ रहा।
डॉ0 सौरभ द्विवेदी ने बताया कि कलवारी निवासी 60 वर्षीय बुधिराम की छत से गिरने के कारण कमर की हड्डी टूट गयी तथा पैर लकवाग्रस्त हो गया। जिन्हें इधर उधर भटकने के बाद उनके परिजनों द्वारा उन्हें नोवा हॉस्पिटल में डॉ0सौरभ द्विवेदी से संपर्क किया। गत शुक्रवार को देर रात तक लगभग 3 घण्टे चले ऑपरेशन में डॉ0 सौरभ द्विवेदी, डॉ0 सोहन शर्मा की टीम शामिल रही। बताया कि ऑपरेशन के पश्चात मरीज के लकवे में काफी सुधार शुरू हो गया।
डॉ0 सौरभ द्विवेदी ने बताया कि स्पाइन सर्जरी में अमूमन सुधार आने में काफी समय लगता है, और ऐसी सर्जरी पहले भी हुईं है परंतु इस केस में इस तरह का चमत्कारी सुधार पहली बार देखने को मिला है। बताया कि नोवा हॉस्पिटल में इस तरह की जटिल सर्जरी हमेशा चलता रहता है।