Thursday, July 4, 2024
बस्ती मण्डल

पैदल मार्च कर भारत से टोक्यो गए भारत के एथलीट्स का किया उत्साह वर्धन

बस्ती।भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व में पूरे देश में चल रहे “Be Like An Olympian” अभियान के अंतरगत आज प्रातः भाजयुमो ज़िलाध्यक्ष शिवांशु मिश्र के नेतृत्व में भाजयुमों बस्ती कार्यकर्ताओं द्वारा जिला अस्पताल चौक से रोडवेज तक पैदल मार्च करते हुए भारत से टोक्यो गए भारत के गौरव, भारत के एथलीट्स का उत्साह वर्धन किया गया ।

भाजयुमों बस्ती कार्यकर्ताओं द्वारा “Be Like – Olympian” , “भारत माता की जय” , “वंदे मातरम” के उद्घोष के साथ मॉर्निंग वॉक करते हुए खेल जगत में भारत के गौरव को विश्वपटल पर बढ़ाने एवं भारत के तिरंगे का विश्व में मान बढ़ाने की कामना की गई मुख्य रूप से भाजपा ज़िला मंत्री अखंड प्रताप सिंह उपस्थित रहे।

उन्होंने कार्यक्रम सराहना करते हुए कहा कि ऐसे अभियान देश व समाज में युवाओं को जागरूक करने व प्रेरणा देने का काम करते है यह अभियान देश के प्रत्येक युवा का अभियान है जहाँ आज देश का युवा मोबाइल फ़ोन, लैपटॉप जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में व्यस्त हो कर खेल के मैदानों को भूलता जा रहा, ऐसे में इन अभियानों की महत्वता और बढ़ जाती है । युवा सोच की महत्वता के साथ साथ युवा जोश भी हम सभी के जीवन में दिखना चाहिए ।

राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य भाजयुमो अभिनव उपाध्याय ने कहा भारत के प्रत्येक युवा के जीवन मे खेलों का अत्यधिक महत्व होता है, जो एक अच्छी आदत की तरह है । खेल केवल हमें उत्साहित नही करते साथ ही जीवन में यह हमें अपने लक्ष्य को साधना और खुद के विजय तक कोशिश करते रहना भी सिखाता है ।

भारतीय जनता युवा मोर्चा बस्ती ज़िलाध्यक्ष शिवांशु मिश्र ने बताया इस अभियान के दौरान बस्ती जनपद के विभिन्न नगरों तक पहुँच कर इस अभियान से जनपद के अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ने हेतु भाजयुमो बस्ती संकल्पित है ।

अभियान ज़िला संयोजक आकाश कसौधन ने अभियान की जानकारी देते हुए जनपद के सभी युवाओं से इस अभियान से जुड़ने और Cheer4india.bjym.org पर खुद को रेजिस्टर करने हेतु निवेदन किया और अभियान में दी गयी चुनौतियों को पूरा कर सोशल मीडिया के माध्यम से जन जन को अभियान के विषय में जागरूक करने की बात कही ।
इस अवसर पर नगर कार्यक्रम संयोजक उत्कर्ष शुक्ल नगर अध्यक्ष ऋषभ श्रीवास्तव नीरज गौड़ राजन पाठक ऋषि त्रिपाठी अमित साहनी हिमांशु त्रिपाठी विवेक निगम इत्यादि लोग उपस्थित रहे ।