Tuesday, June 25, 2024
अयोध्या मण्डल

जेल में बंद माफिया खान मुबारक की 80 लाख की जमीन जब्त,

अंबेडकरनगर। अंबेडकर नगर में पुलिस ने यूपी के टॉप टेन माफिया खान मुबारक के विरुद्ध लगातार दूसरे दिन भी अपनी कार्रवाई जारी रखी। बुधवार को ​माफिया की पौने दो एकड़ अवैध जमीन में लगी फसल ट्रैक्टर द्वारा नष्ट की गई। पुलिस ने अब तक लगभग 5 करोड़ रुपए की सम्पत्ति जब्त या ध्वस्तीकरण किया है, जिसमें पुलिस ने मंगलवार को हंसवर में माफिया की 20 दुकानों को जेसीबी से ध्वस्त कराया था। बता दें, खान मुबारक अंडरवर्ल्ड डॉन जफर सुपारी का भाई है। खान मुबारक के ऊपर 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज है और इस समय हरदोई जिले की जेल में बंद है।

यूपी के टॉप टेन माफिया खान मुबारक के ऊपर पुलिस ने धारा 14 गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। पुलिस ने मुबारक की करोड़ों की चल अचल संपत्ति, जोकि अवैध रूप से अर्जित की है उसको जब्त और ध्वस्त कर रही है। पुलिस ने अबतक लगभग 5 करोड़ की सम्पत्ति को जब्त किया है। बुधवार को फिर माफिया खान मुबारक की लगभग पौने दो एकड़ जमीन जिसकी कीमत लगभग 80 लाख है उसको जब्त कर सरकारी संपत्ति का बोर्ड लगा दिया। जमीन की खरीद फरोख्त पर रोक लगा दी है। उस पर लगाई गई धान की फसल को ट्रैक्टर से जुतवा कर नष्ट कर दिया। कल भी खान मुबारक की 20 दुकानों को भी ध्वस्त किया गया था।

उधर, भूमाफिया घोषित किए गए पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है। पिछले करीब 15 दिनों में अतीक अहमद की 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त और ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस व प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि अवैध रूप से खड़ी की गई हर संपत्ति पर कार्रवाई की जाएगी।