Friday, July 5, 2024
Others

भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित करने के बाद से जिले में चुनावी सरगर्मियां बढी     

बीएनटी लाइव ब्यूरो बस्ती भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित करने के बाद से जिले में चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई हैं। वहीं आज जिला प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाईयां भी सवालों के घेरे में रही। एक तरफ गोटवा में जहां जिला प्रशासन की कई टीमों ने जिला पंचायत सदस्य वीरेंद्र चौधरी के ईट भट्टे पर छापेमारी की तो दूसरी तरफ बस्ती शहर में सपा जिला अध्यक्ष महेंद्र नाथ यादव के भाई के घर पर राजस्व विभाग की टीम अवैध निर्माण की बात कह कर पैमाइश करती है हालांकि देर शाम तक मामला बनता न देख जिला प्रशासन की टीम यह कहकर वहां से निकल गई कि कल फिर कागजो की पड़ताल के बाद पैमाइश की जाएगी। इस पूरे गहमागहमी के माहौल में भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता भी मौके पर मौजूद रहे जिसके चलते जिला प्रशासन भी मायूस रहा। वही जब इस तरह की छापेमारी की खबर सपा एमएलसी सनी यादव को मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए।और उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी नहीं भारत जलाओ पार्टी है।

कोरोना काल में जब लोग मर रहे थे लोगों को ऑक्सीजन, वेंटीलेटर , बेड की जरूरत थी तब बीजेपी सरकार यह सोच रही थी। कि हम पंचायत चुनाव कैसे जीतें, हम जिला पंचायत अध्यक्ष कैसे बनाएंगे, सदस्य कैसे बनाएंगे ।
साथ ही उन्होंने कहा कि बस्ती जिला प्रशासन को पूरे जिले में केवल एक ही अवैध निर्माण दिख रहा है जिसको गिराने के लिए सुबह 10:00 बजे से जिला प्रशासन जेसीबी लेकर खड़ा है। क्या पूरे जिले में और कहीं अवैध निर्माण नहीं है अगर यह अवैध निर्माण है तो आप इसे गिराइए लेकिन यह कार्यवाही पूरे जिले के अवैध निर्माण पर होनी चाहिए न की किसी एक व्यक्ति विशेष पर ।
उन्होंने जिले के अधिकारियों का बचाव करते हुए कहा अधिकारियों की कोई गलती नहीं है गलती ऊपर बैठे लोगों की है जो इन अधिकारियों से गलत काम करवा रहे हैं, यह बिचारे उनके आदेश को मानने को मजबूर हैं ।

भाजपा के लोग अपने प्रत्याशी को निर्विरोध कराने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रहे हैं । उन्होंने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आप सभी अपनी सूझबूझ से सही काम करें, हो सकता है चार छह महीने बाद हमारी सरकार आ जाए। ऐसे में अगर आप गलत करेंगे तो हम आपको नही बख्शेंगे । उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार को बेरोजगारी की चिंता नहीं है, कोरोना के तीसरी लहर की चिंता नहीं है इन्हें केवल सत्ता का लोभ है ।
उन्होंने कहा कि मस्तिष्क ज्वर से आज भी गोरखपुर में पहले जितने ही बच्चे मर रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार आंकड़ों को छुपा रही है। उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि योगी सरकार ने आंकड़ों को छिपाने के लिए आदेश दे रखा है।