Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

आखिर कोई तो बताए, कि इस सड़क का जीणोद्धार कब होगा।

बस्ती। जी हां साहब देख लीजिए यह सड़क परशा कुमकुम से मेडिकल कॉलेज रामपुर और पकड़ी चन्दा से देवरिया माफी में बस्ती कांटे मार्ग को मिलाता है।इस रास्ते पर औसतन हजारों लोगों का आवागमन प्रतिदिन रहता है।यह सड़क दो दर्जन गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ता है।इसकी हालत बेहद चिन्ताजनक है।आने जाने वाली गाड़ियों के चेम्बर पहियों को गड्ढे में गिरते ही सड़क से टकरा जाते है।
मेढामझारी के राम निर्भय चौधरी, गोपाल चौधरी ,ग्राम प्रधान मनीष चौधरी परसा कुंह कुंह के राकेश दुबे, दिलीप कुमार ,कृपासिंधु दूबे ,संजय दुबे, रुपेश, अभिनंदन, अश्वनी कुमार दुबे, पवन कुमार दुबे पकड़ी चन्दा के अरुण कुमार द्विवेदी, रिंकू, अमन, टिंकू, गोपाल दूबे पिपरा सुकाली के अविनाश, राजेश,कैलाश दूबे, मलखान दूबे नगहरा के रामचंद्र गुप्ता, शंभू प्रसाद शुक्ला ,प्रमोद, विश्वजीत पाल आदि लोगों ने नाराजगी भरे स्वर में बताया, कि विगत 5 वर्षों से यह सड़क उपेक्षा की शिकार रही है। कोई मरम्मत कार्य इस सड़क पर सरकारी मशीनरी द्वारा नहीं किया गया। 2 वर्ष पहले एक कोटेदार की ट्राली सड़क के गड्ढे में फस गई थी। उसने फिर से ट्राली अनलोडिंग करा कर निकलवाया । भट्ठे से लाकर यहां राबिश गिराया था।
इन लोगों ने आरोप लगाया है कि सरकारी कागजों में इस सड़क को आरसीसी सड़क बनाया गया है ।इसके बजट का धन भी निकाल लिया गया। बार-बार पूछने के बावजूद भी कोई भी जिम्मेदार इस सड़क का संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा है। लॉकडाउन में घर आए हाईकोर्ट के अधिवक्ता ध्रुव चंद्र द्विवेदी ने कहा कि वे इस सड़क का ब्यावरा इलाहाबाद पहुंचकर जनहित याचिका के माध्यम से सरकार से मांगेंगे। उन्होंने कहा कि यह शासन और सरकार के पारदर्शिता पर यह एक सवालिया निशान है।