Wednesday, July 3, 2024
हेल्थ

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे-डॉ वी के वर्मा

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करे-डॉ वी के वर्मा

बस्ती।कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब जरूरी है कि सावधानी बरती जाय कोविड टाइप 2 का संक्रमण बहुत तेजी से अपना पैर फैला रहा है इसके लक्षण भी जल्दी पता नही चलते फेफड़े में निमोनिया हो जाता है।जरूरी है कि टीकाकरण कराये साथ ही आर्सेनिक अलबम का प्रयोग करे सामाजिक दूरी बनाए रखे मास्क जरूर लगाएं भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचे दिन में कई बार 40 सेकेंड तक साबुन या हैंडवॉश से हाथ धुले बचाव ही सुरक्षा है।

 

डॉ वर्मा ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अधिकांश प्रत्याशी हाथ मिला रहे है मतदातओं के पैर छू रहे है कुछ तो मास्क भी नही लगा रहे जो निहायत ही खतरनाक है जिन मतदाताओ का प्रतिनिधित्व करने के लिये आप चुनाव लड़ रहे है उनको भी सुरिक्षत रखे आप भी सुरक्षित रहें।अभी पर्चा दाखिला के समय प्रत्यशियों को कोविड 19 की रेण्डम जांच हुई जिसमें करीब एक दर्जन प्रत्याशी पॉजीटिव आये जिन्हें जिला प्रशासन ने होम आइसोलेशन में भेज दिया।

उन्होंने बस्ती वासियों से अपील किया कि ध्यान रखे दो गज दूरी मास्क जरूरी गरम चीजो का सेवन करें साथ ही सावधानी बरतें। मरीजो का रिकवरी रेट बढ़ा है कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करे।