Wednesday, July 3, 2024
बस्ती मण्डल

मेधा ने मुख्यमंत्री को भेजा 6 सूत्रीय ज्ञापन, छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति देने की मांग

बस्ती । मेधा प्रवक्ता दीन दयाल के नेतृत्व में सोमवार को पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को 6 सूत्रीय ज्ञापन देकर कोरोना संकट काल के बाद बाधित शैक्षणिक परिस्थितियों को देखते हुए छात्रों को पारदर्शी ढंग से छात्रवृत्ति, शुल्क प्रतिपूर्ति उपलब्ध कराने, मनगढन्त त्रुटियों के सुधार की मांग किया।

मुख्यमंत्री को भेजे 6 सूत्रीय ज्ञापन में सर्वोच्च न्यायालय की मंशा के अनुरूप दशमोत्तर कक्षाओं के छात्रों को छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति उपलब्ध कराने, साफ्टवेयर को अपडेट कर यदि साफ्टवेयर किसी सन्दर्भ को स्वीकार न कर रहा हो तो शपथ-पत्र लेकर उसका निस्तारण कराये जाने, कोरोना संकट काल में अभिभावकों की दयनीय आर्थिक स्थिति को देखते हुये छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति हेतु पर्याप्त बजट की व्यवस्था करने, पात्र लाभार्थियों को अकारण न दौडा कर प्रक्रिया को सहज बनाये जाने, शिक्षण संस्थानों के अभिलेखों के आधार पर छात्रों को छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति उपलब्ध कराने, परीक्षाओं के न होने के लिये कोरोना की परिस्थितियां जिम्मेदार हैं, छात्र नहीं, ऐसे में उन्हें उदारता पूर्वक छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति मिले। अंको की समानता के लिये छात्रों को जिम्मेदार न ठहराये जाने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से उमेश पाण्डेय मुन्ना, प्रमोद पाण्डेय, सुनील, शुभम पाठक, राहुल तिवारी, शुभम, गिरीश चन्द्र गिरी, अर्पित सिंह, अतुल शुक्ल, अंकेश पाण्डेय, हरिओम तिवारी, प्रवेश शुक्ल आदि शामिल रहे।