Saturday, July 20, 2024
Others

जिलाधिकारी / जिला मजिस्ट्रेट ने कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए दिया निर्देश

संत कबीर नगर| जिला मजिस्ट्रेट/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने जनपद में कोरोना वायरस/कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए जनपदवासियों द्वारा सोशल डिस्टेसिंग, मास्क एवं आवश्यकतानुसार सेनेटाइजर का आवश्यक रूप से प्रयोग किये जाने का निर्देश देते हुए बताया है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के कांटेक्ट ट्रेसिंग से रोग के आगे फैलाव को रोकने हेतु भारत सरकार द्वारा ‘‘आरोग्य सेतु ऐप’’ बनाया गया है। जिसमें सोशल डिस्टेसिंग एवं कोरोना पाॅजिटिव होने की दशा में कोटेक्ट ट्रेसिंग की सुविधा उपलब्ध है, इसके अतिरिक्त राज्य सरकार द्वारा बनाये गये ऐप्प ‘‘आयुष कवच’’ से लोगो को कोरोना वायरस के उपचार एवं इसके संक्रमण से बचाव में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढाने से सम्बंधित जानकारी मिलती है। जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के सभी स्मार्ट फोन धारको को आयुष कवच एवं आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य रूप से स्टाल करने के निर्देश दिये है, जिससे इसका उपयोग करके स्वंय अपने सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों के स्वास्थ्य एवं कोरोना संक्रमण से सम्बंधित जानकारी मिल सकें। स्मार्ट फोन धारकों के फोन में उक्त दोनेा ऐप के स्टाल किये जाने सम्बंधित चेकिंग पुलिस द्वारा लाॅकडाउन एवं भीड़ निषेधाज्ञा के पर्वटन के समय यथावश्यक की जाएगी।
उन्होंने बताया है कि प्रदेश शासन के निर्देश के क्रम में प्रत्यके शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रातः 05 बजे तक लाॅकडाउन रहेगा।