Sunday, April 21, 2024
Others

पीएमएस जिला इकाई का चुनाव 15 सितंबर को

बस्ती। प्रांतीय चिकित्सा से वा संघ (पीएमएस) जिला इकाई का चुनाव 15 सितंबर को होगा। यह जानकारी संगठन के सचिव डॉ. आलोक पांडेय ने दी। डॉ. पांडेय ने बताया कि अध्यक्ष के एक, उपाध्यक्ष के तीन (एक पद महिला के लिए आरक्षित), सचिव, वित्त सचिव, संपादक व केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य के एक-एक पद के लिए चुनाव होगा। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. बीपी चौधरी व डॉ. आरके सिन्हा को चुनाव अधिकारी बनाया गया है। चुनाव कार्यक्रम जिला अस्पताल में संपन्न होगा।
चुनाव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सात व आठ सितंबर को नामांकन होगा। 12 सितंबर को नामांकन पत्रों की वापसी होगी। 15 सितंबर को चुनाव होंगे तथा उसके अगले दिन परिझाम की घोषणा की जाएगी। 18 सितंबर को नई कार्यकारिणी के गठन के साथ ही शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा।
डॉ. पांडेय ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए 10 वर्ष, उपाध्यक्ष के लिए सात वर्ष, सचिव व अन्य पद के लिए दो वर्ष की निरंतर सदस्यता अनिवार्य है। एक प्रत्याशी केवल एक पद के लिए ही चुनाव लड़ सकता है। अध्यक्ष व सचिव पद के प्रत्याशी को एक हजार रुपए नामांकन शुल्क चुनाव अधिकारी के पास नामांकन पत्र के साथ जमा कराना होगा।