Monday, April 15, 2024
राजनैतिक

रन-वे एक्सटेंशन का कार्य भी जल्द होगा आरंभ – दुष्यंत चौटाला (उपमुख्यमंत्री)

चंडीगढ़ | इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे का काम शुरू हो गया है तथा जल्द ही रन-वे एक्सटेंशन के लिए भी कार्य शुरू हो जाएगा।

वे आज चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में हरियाणा के नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों की मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया से रू-ब-रू हो रहे थे। बैठक में हरियाणा नागरिक उड्डयन विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के सिंह, एडवाइजर श्री साकेत कुमार के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

एक प्रश्न के उत्तर में उपमुख्यमंत्री ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट को लेकर पर्यावरण विभाग की एनओसी इसी माह मिलने की उम्मीद है। इस मुद्दे को लेकर जल्द ही केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ मीटिंग होगी और एनओसी मिलने की सारी अड़चनें दूर हो जाएंगी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट पर टैक्सी-वे का काम शुरू हो गया है। उन्होंने आगे जानकारी दी कि रन-वे एक्सटेंशन का कार्य भी शीघ्र ही शुरू हो जाएगा, इसके लिए हालांकि एनओसी आनी बाकी है, लेकिन सरकार ने काम करने वाली एजेंसी को मशीनें रखने की इजाजत दे दी है। एनओसी मिलते ही रन-वे एक्सटेंशन का काम तत्काल शुरू हो जाएगा और उसके बाद टर्मिनल बनाना भी आरंभ कर दिया जाएगा