Saturday, May 18, 2024
लोकसभा चुनाव 2024

अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा डाक मतदान कराया गया

कल्याण लोकसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी पर

ठाणे, 12 (जिमाका):- 24 कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के अंतर्गत सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में उन सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों के लिए आज डाक मतदान की सुविधा प्रदान की गई जो चुनाव ड्यूटी पर हैं लेकिन अपने मतदान क्षेत्राधिकार से बाहर हैं। इस अवसर पर 24 कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की चुनाव रिटर्निंग अधिकारी सुषमा सातपुते सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने डाक द्वारा मतदान करके अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

आवश्यक सेवाओं और चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी और कर्मचारी जो चुनाव कार्य के लिए ड्यूटी पर हैं और उस क्षेत्र से बाहर रह रहे हैं जहां वे वर्तमान में तैनात हैं, डाक द्वारा मतदान किया जाता है। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर अशोक शिंगारे उपस्थित थे. 24 कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की चुनाव रिटर्निंग अधिकारी सुषमा सातपुते ने डोंबिवली के सावित्रीबाई फुले कलामंदिर में अपना मतदान किया और 143-डोंबिवली की सहायक चुनाव रिटर्निंग अधिकारी वैशाली परदेशी ने कल्याण के विष्णुदास भावे कलामंदिर में अपना मतदान किया। वहीं 144-कल्याण ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र VI.निर्वाचन निर्णय अधिकारी विश्वास गुजर ने भी डाक से मतदान किया.

इसी प्रकार, 24 कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के बाहर के सरकारी अधिकारियों और मतदाताओं के साथ चुनाव ड्यूटी पर तैनात 564 अधिकारियों/कर्मचारियों ने कल डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग किया।

24-कल्याण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के पंजीकृत मतदाताओं में से जो आवश्यक सेवा में हैं, पुलिस बल, फायर ब्रिगेड, चिकित्सा सेवा कर्मियों के अधिकारी/कर्मचारी जिन्होंने निर्धारित अवधि के भीतर फॉर्म 12/12 डी और ईडीसी शपथ पत्र फॉर्म 12 ए में डाक मतपत्र के लिए आवेदन किया है। और वे कर्मचारी जो सत्यापन के बाद योग्य पाए गए 12ए के पात्र कर्मचारियों को ईडीसी प्रमाण पत्र वितरित करते हैं, और उन पात्र मतदाताओं को डाक मतपत्र वितरित करते हैं जिन्होंने फॉर्म 12 / फॉर्म 12डी भरा है, चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर के स्तर पर सुविधा प्रदान करते हैं। 24- कल्याण लोकसभा क्षेत्र में मतदान के लिए डाक मतपत्र दिए गए इसी के तहत इन अधिकारियों व कर्मचारियों ने मतदान किया। 24 कल्याण लोकसभा क्षेत्र के बाहर चुनाव ड्यूटी पर लगे अधिकारियों/कर्मचारियों के लिए भी यह सुविधा 17 मई और 18 मई 2024 को उपलब्ध होगी.