Sunday, May 19, 2024
बस्ती मण्डल

विश्व हिन्दू महासंघ की समीक्षा बैठक में संगठन विस्तार पर जोर

बस्ती। रविवार को विश्व हिन्दू महासंघ की समीक्षा बैठक जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में गौर विकास खण्ड के परसा चौराहा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में संगठन की मजबूती और हिन्दुत्व की रक्षा के लिये संघर्ष पर जोर दिया गया।
बैठक को मुख्य अथिति के रुप में सम्बोधित करते हुये प्रदेश मंत्री दिग्विजय सिंह राना ने कहा कि समय-समय पर महासंघ के कार्यक्रम और गतिविधियों की समीक्षा आवश्यक है। उन्होने इस बात पर जोर दिया कि प्रत्येक माह के 5 तारीख को मासिक बैठक कर भावी लक्ष्य निर्धारित कर लिये जाय।
विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने समीक्षा बैठक में बताया कि ब्लाक स्तर पर संगठन का विस्तार पर लिया गया है। सक्रियता के लिये जिला पदाधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। हिन्दू हितों की रक्षा और गोवंश रक्षा के लिये महासंघ द्वारा लगातार संघर्ष जारी है और इसके बेहतर परिणाम सामने आयें हैं। कहा कि मुख्यमंत्री और गोरक्ष पीठााधीश्वर गोवंश रक्षा के लिये निरन्तर प्रयत्नशील हैं। महासंघ पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रोें के गो आश्रय स्थलों की समीक्षा करने के साथ ही यथा संभव सहयोग करें। उन्होने घोषणा किया कि महासंघ की मासिक बैठक प्रत्येक माह की 5 तारीख को अमहट घाट स्थित सिद्धेश्वरनाथ शिव मंदिर पर होगी।
समीक्षा बैठक में मुख्य रूप से अजय मिश्रा, चंद्रशेखर कमलापुरी, महेश हिन्दुस्तानी, प्रमानन्द गुप्ता, अमरजीत सिंह, मुन्ना सिंह, शेर सिंह राना, रामनाथ चतुर्वेदी, विपिन सिंह, प्रदीप सोनी, राहुल कमलापुरी, अमरजीत चौधरी, राजेश विधायक, प्रमोद सिंह, जगत मोहन सिंह सतीश पाण्डेय वेद प्रकाश सिंह, योगेश तिवारी, गणेश दत्त, शिवसहाय सिंह, उमाशंकर, राममनोहर, राजन चौधरी, आनन्द के साथ ही महासंघ के अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।