Wednesday, July 3, 2024
देश

संजय यादव को वाशिंगटन डिजिटल यूनिवर्सिटी से मिली डॉक्टरेट की उपाधि

अहमदाबाद। समाज सेवा का जूनून ऐसा जूनून जो मन में सोच लिया करना है ,मंजिल किस्तनी भी बड़ी क्यों न हो आसान हो ही जाता है। लगभग 10 वर्षों से सामाजिक कार्य में जुटे संजय यादव को अमरीका के प्रतिष्ठित वाशिंगटन डिजिटल यूनिवर्सिटी द्वारा सामाजिक सेवा में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। यह मानद उपाधि यूरो एशियन यूनिवर्सिटी के वाॅयस चांसलर डॉ सेबस्टियन मेंडेस , अमेरिकन काउन्सिल के प्रमुख शिपिंग एंड चार्टिंग कैप्टन डॉ राजीव मजूमदार , पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी गुजरात के डीन डॉ कौशल किशोर एवं महाराष्ट्र के आबकारी आयुक्त डॉ विजय एन सूर्यवंशी के द्वारा मोंटेरा , अहमदाबाद , गुजरात में आयोजित समारोह में दिया गया।
संजय यादव को यह उपाधि वाशिंगटन डिजिटल यूनिवर्सिटी ने बोर्ड की स्वीकृति से सामाजिक सेवा में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया है। श्री संजय यादव पिछले 10 वर्षो से दलित व वंचित वर्ग के उत्थान व विकास के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं और पर्यावरण के क्षेत्र में भी इनका योगदान उल्लेखनीय है। श्री यादव का जन्म जनपद के ग्राम जुगरामऊ ,जिला -इटावा में 1 जनवरी 1987 को श्री पंचम सिंह के घर में हुआ था। सामाजिक सेवा में निष्ठां के कारण ही दिल्ली सरकार में दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग , भारतीय गुणवत्ता परिषद , टेलीफोन एडवाइजरी कमेटी भारत सरकार एवं क्राम्पटन फाउंडेशन बोर्ड कर्णाटक के सदस्य सहित बिभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों में पदाधिकारी है।

श्री संजय यादव को डाक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित होने पर अभिषेक गुप्ता , नितिन यादव , सिद्धार्थ कुकरेजा , भारत राजपूत ,धर्मवीर सिंह ,गौरव बंसल , रामप्रकाश सैनी ,दिनेश यादव , सुरेंद्र तिवारी , नवीन चौहान ,अनिल कुमार , लवकुश पटेल राज्य सलाहकार सदस्य भारतीय खाद्य निगम सहित सैकड़ों लोगो ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना किया है ।