Tuesday, July 2, 2024
बस्ती मण्डल

राज्यपाल से मिले ग्राम प्रधान अजीत चौधरी

बस्ती । प्रदेश के 13 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों ने ‘घर आई नन्ही परी फाउन्डेशन’ के नेतृत्व में राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल से शिष्टाचार भेंट किया। ग्राम प्रधानों ने राज्यपाल को अपने-अपने ग्राम पंचायतों की समस्याओं एवं सरकार से अपेक्षाओं को अवगत कराया। बस्ती से चयनित ग्राम पंचायत बेहरा के ग्राम प्रधान अजित चौधरी ने राज्यपाल से भेंट के बाद यहां बताया कि राज्यपाल ने ग्राम प्रधानों से उनके क्षेत्र के विकास, समस्याओं एवं बेटियों की शिक्षा, पालन पोषण आदि की जानकारी लिया। राज्यपाल ने 13 ग्राम प्रधानों से कहा है कि अपने-अपने ग्राम पंचायतों के आंगनवाड़ी केन्द्रों को फर्नीचर और बच्चोें के खिलौने हेतु किट खरीद ले, राजभवन की ओर से उसका भुगतान कराया जायेगा।
ग्राम प्रधान अजित चौधरी ने बताया कि राज्यपाल ने ग्राम प्रधानों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में बेटियों को सम्मान देने, शिक्षा का अवसर उपलब्ध कराने के साथ ही मोटे अनाज की खेती पर जोर दिया। राज्यपाल ने ग्राम प्रधानों से कहा कि वे किसानों को मोटे अनाज की खेती के लिये प्रेरित करें जिससे देश की जनता को पौष्टिक अनाज मिलेअ और उनकी सेहत बने।

मकान से सटे पाइप लाइन को हटाने की मांग
बस्ती । सल्टौआ गोपालपुर विकास खण्ड के पिपरा रहीम निवासी मोहम्मद हनीफ ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी एवं अन्य सम्बंधित अधिकारियों को पत्र भेजकर मांग किया है कि उनके पक्का मकान से सटाकर ले जाये गये जल मिशन के पाइप लाइन को नीव से दूर कराया जाय। इस पाइप लाइन से भविष्य में उनके मकान के अस्तित्व को खतरा हो सकता है।
भेजे पत्र में मोहम्मद हनीफ ने कहा है कि इस सम्बंधित में उन्होने विभागीय अधिकारियों से अनेकों बार पत्राचार किया और लिखित उत्तर दिया गया कि पक्का मकान से सटाकर ले जाये गये पाइप को हटा दिया गया है जबकि यह पूरी तरह से असत्य है। उन्होने आग्रह किया है कि मकान के पास जो 11 फिट का रास्ता है उसके पास से पाइप लाइन को ले जाया जाय क्योंकि जिस प्रकार से पाइप लाइन को ले जाया गया है उससे कोई भी अनहोनी हो सकती है।