Monday, March 4, 2024
बस्ती मण्डल

ब्लाक स्तर पर दिव्यांग प्रकोष्ठ गठित करेगी कांग्रेस

बस्ती। रविवार को कांग्रेस कार्यालय पर जिला अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ‘ज्ञानू’ ने दिव्यांगों से वार्ता किया और उनकी समस्याओं को समझा। कहा कि पार्टी स्तर पर दिव्यांगों के हित के लिये हर संभव सहयोग किया जायेगा। कांग्रेस निःशक्त जन प्रकोष्ठ के मण्डल अध्यक्ष मुन्नू शुक्ल ने कांग्रेस अध्यक्ष को बताया कि भाजपा सरकार दिव्यांग हितों की बात तो करती है किन्तु स्थिति ये है कि अनेक दिव्यांगों को पेंशन, आवास, स्वास्थ्य सुविधायें नहीं मिल पा रही है। आयुष्मान कार्ड बनवाने में भी बाधायें आ रही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र पाण्डेय ने उपस्थित दिव्यांगों से कहा कि कांग्रेस व्लाक स्तर पर दिव्यांग प्रकोष्ठ का गठन करेगी जिससे उनकी समस्याओं का प्रभावी समाधान हो सके।
कांग्रेस प्रवक्ता मो. रफीक खां ने बताया कि दिव्यांगों ने जिस प्रकार से अपनी समस्याओं को रखा उससे स्पष्ट हो गया है कि केन्द्र और प्रदेश सरकार जिन कल्याणकारी योजनाओं का ढिढोरा पीट रही है जमीनी धरातल पर उसका पालन नहीं हो पा रहा है। कहा कि कांग्रेस दिव्यांगजनों के साथ है और उनकी समस्याओं के समाधान हेतु हर स्तर पर सहयोग किया जायेगा।
दिव्यांगों के साथ बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस उपाध्यक्ष सुरेन्द्र मिश्र, शौकत अली नन्हू के साथ ही दिव्यांग सूर्य नारायण, लालजी, कन्हैयालाल, विकास कुमार, गौरव कुमार, लुकमान, अबराण, राम विकास, राम सेवक, छोटेलाल पाल, हबीब आली, रामू आदि उपस्थित रहे।