Monday, February 26, 2024
बस्ती मण्डल

अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस पर सम्मानित हुई विभूतियां

बस्ती। अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध जन दिवस के अवसर पर रविवार को वृद्धा आश्रम बनकटा में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेन्द्रनाथ तिवारी ने कहा कि वृद्ध जनों के आदर से ही समाज विकसित और खुशहाल रहेगा, हमें उनके अनुभवों से लाभ उठाना चाहिये। वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति के अध्यक्ष बी.एन. शुक्ल ने कहा कि वृद्ध जनों को न्याय दिलाने के लिये वे सदैव तत्पर है। इस अवसर पर वृद्धा आश्रम के सभी लोगों में फल, वस्त्र मिष्ठान वितरित करने के साथ ही ओम प्रकाशनाथ मिश्र, बी.एन. शुक्ल ओ.पी. द्विवेदी, बी.के. मिश्र, श्याम प्रकाश शर्मा, जगबीर सिंह और प्रदीप श्रीवास्तव को उनके योगदान के लिये अंग वस्त्र, श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुये वरिष्ठ अधिवक्ता एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति के सचिव श्याम प्रकाश शर्मा ने वृद्ध जनांे की स्थिति, आवश्यकता, समाज के बदलते सन्दर्भो पर विस्तार से प्रकश डाला। जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि वृद्ध जन परिवार, समाज और देश की महत्वपूर्ण कड़ी है।
कार्यक्रम को बी.के. मिश्र, ओम प्रकाशनाथ मिश्र, जे.पी. राव, जलालुद्दीन कुरेशी आदि ने सम्बोधित करते हुये कहा कि वृद्ध जनों को आदर के साथ ही अवसरों की आवश्यकता है। कार्यक्रम का आयोजन वृद्धाआश्रम के संचालक अतुल शुक्ल और अम्बिकेश्वरमणि त्रिपाठी एवं इष्टदेव के संयोजन में किया गया। इस अवसर पर प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, बटुकनाथ शुक्ल, हरीराम पाल, राधेश्याम श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।