Thursday, June 6, 2024
बस्ती मण्डल

जयन्ती पर याद किये गये शहीदे आजम भगत सिंह

बस्ती। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव का. अशर्फीलाल के साथ पार्टी के अनेक पदाधिकारियों, इंकलाबी नौजवान सभा के का. रामलौट ने गुरूवार को शहीदे आजम भगत सिंह के जयन्ती अवसर पर उनके रोडबेज स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन् किया।
बिजली कर्मचारी संघ द्वारा हाईडिल कालोनी में आयोजित गोष्ठी में का. अशर्फीलाल ने कहा कि शरीर नष्ट होने से विचार नहीं मरा करते। शहीद-ए-आजम की शहादत ने यह साबित किया, वो आज भी जिंदा हैं। जब-जब जुल्म, अत्याचार, दमन के खिलाफ आवाज उठाने की बात आती है तो भगत सिंह हम लोगोें के विचार में होते हैं। कहा कि युवा पीढी को भगत सिंह से प्रेरणा लेकर अन्याय के विरूद्ध अपना संघर्ष जारी रखना होगा।
नौजवान सभा के का. रामलौट ने भगत सिंह को नमन् करते हुये कहा कि भगत सिंह युवाआंे के प्रेरणाश्रोत बने रहेंगे। जब-जब अन्याय के खिलाफ निर्णायक संघर्ष की बात आती है भगत सिंह के विचार आज भी मार्ग दर्शक के रूप में हमारे सामने होते हैं।
भगत सिंह को जयन्ती पर याद करने वालों में कर्मचारी नेता गौरीशंकर, रोशन अली, शिव कुमार चौधरी, रामरूप समीर, शत्रुघ्न प्रसाद, कृष्ण मुरारी यादव, पवन कुमार, राम जियावन, हरिश्चन्द्र गजेन्द्र श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।