Sunday, April 21, 2024
देश

पानी के लिए धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में उतरी किरण चौधरी

भिवानी 2 इन्दु/नवीन बंसल (राजनीतिक संपादक) तोशाम विधानसभा क्षेत्र में ढाणी माहू डिस्ट्रीब्यूटर के पानी के लिए गांव आलमपुर और ढाणी माहू गांव में किसानों के अलग-अलग जगहों पर धरने चल रहे हैं. दोनों ही जगह पर तनाव की स्थिति बनी हुई. इस मामले पर कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि दोनों ही गांव में धरने पर बैठे किसानों को बुलाकर उनकी नहरी पानी की समस्या का समाधान कराये.
कांग्रेस विधायक ने कहा कि एक तरफ सरकार टेल पर पानी पहुंचाने का दावा कर रही है वहीं दूसरी तरफ उनकी टेल सूखी हुई है. सरकार की नीयत में खोट है. अगर किसानों की समस्या का समाधान नहीं हुआ और कोई अनहोनी घटित हुई तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी.
किरण चौधरी ने सरकार से मांग करते हुए सभी किसानों को फसल के लिए पानी उपलब्ध करवाए जाने और वर्तमान में अज्ञात रोग से कपास व गंवार की नष्ट हुई फसल की शीघ्र ही गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा दिये जाने की मांग की.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में किसी के साथ पक्षपात नहीं किया गया था. चौ. बंसीलाल ने नहरों का जाल बिछाया था. आज की सरकार ना तो नहरों को चौड़ा करवा रही है और ना ही उनकी सफाई करवा रही है. आज लोगों में पीने व सिंचाई के पानी के लिए त्राहि-त्राहि मची हुई है. उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि एकजुट होकर आपसी मतभेद भुलाकर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का पुरजोर तरीके से विरोध करें.