Thursday, February 22, 2024
बस्ती मण्डल

निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

बस्ती। भारतीय जनता पार्टी द्वारा चल रहे सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत बस्ती जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयुष्मान भव: नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 105वां एपिसोड को भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रत्येक बूथों पर सुना।
महामंत्री अमृत कुमार वर्मा ने बताया कि नि:शुल्क आयोजित स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में आये हुए मरीजो के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा बैठने व जलपान की समुचित व्यवस्था की गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कप्तानगंज में भाजपा जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र, बहादुरपुर में पूर्व विधायक रवि सोनकर, मरवतिया में पूर्व जिला अध्यक्ष महेश शुक्ला दुबौलिया में पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश शुक्ला बनकटी में रघुनाथ सिंह हर्रैया में दयाशंकर मिश्र, कुदरहा में अनिल दुबे, विक्रमजोत में विधायक अजय सिंह, गौर में प्रत्युष विक्रम सिंह, सल्टौआ में दुष्यंत विक्रम सिंह, रुधौली में सांसद हरीश द्विवेदी, साँऊघाट में जिला प्रभारी अशोक सिंह, भानपुर में यशकांत सिंह, परशुरामपुर में श्रीश पाण्डेय ने विधिवत उद्घाटन कर शिविर का शुभारम्भ किया।
सांसद हरीश द्विवेदी ने कहाँ कि स्वस्थ शरीर व्यक्ति को भगवान द्वारा दिया गया सबसे बड़ा वरदान हैं, लेकिन शरीर को स्वस्थ रखना व्यक्ति के हाथ में होता है। इसके लिए उसको नशा और भारी खाना खाने से बचना चाहिए। लेकिन आज के दौर में लोगों का जीवन भाग-दौड़ भरा हो गया है। इस कारण से वे अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। इस कारण से वे गंभीर बीमारियों से ग्रस्त हो रहे हैं।
जिलाध्यक्ष विवेकानन्द मिश्र ने बताया कि मौसम के बदलते मिजाज के चलते इस समय रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बीमार होने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है।
इस मौके पर धर्मेन्द्र जायसवाल, मोहन गुप्ता, संतोष गुप्ता, मनोज पासवान, विजय गुप्ता, अखिलेश शुक्ल, दिलीप भट्ट, विवेकानंद शुक्ल, रविन्द्र पाण्डेय, इन्द्रजीत चौहान, अतुल यादव, प्रेम प्रकाश चौधरी, राकेश उपाध्याय, राम नेवास गिरी, विजय तिवारी, राजेन्द्र राजभर, दिनेश दुबे, बजरंग बिहारी पाण्डेय, अखिलेश शुक्ल, बलराम सिंह मौजूद रहे।