Saturday, March 2, 2024
बस्ती मण्डल

अर्ह शिक्षकों को पदोन्नति प्रक्रिया में शामिल करें – रवीश मिश्र

बस्ती। शिक्षकों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को संबोधित ज्ञापन सहायक शिक्षा निदेशक संजय कुमार शुक्ल को सौंपकर 5 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके 68500 बैच के शिक्षकों को पदोन्नति प्रक्रिया में शामिल करने की मांग किया। एडी बेसिक ने कहा कि आप सभी का मांगपत्र सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को प्रेषित कर पूरी मदद की जायेगी।
शिक्षक नेता रवीश कुमार मिश्र ने कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के रूप में 5 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षकों को पदोन्नति प्रक्रिया में शामिल करने का नियम है। इसलिए जो भी शिक्षक अर्ह हैं उन्हें वरिष्ठता सूची में शामिल करते हुए पदोन्नति प्रक्रिया पूरी की जाय। शिक्षक नेता हरिकृष्ण उपाध्याय ने कहा कि फरवरी माह में वरिष्ठता सूची तैयार की गई थी बाद में 12460 बैच के शिक्षकों की सेवा जब 5 साल पूरी हुई तो हाई कोर्ट के आदेश पर उन्हें भी सूची में शामिल किया गया। 68500 बैच के शिक्षकों की सेवा 5 साल पूरी हो चुकी है। इसलिए उन्हें भी पदोन्नति प्रक्रिया में शामिल किया जाए।
ज्ञापन सौंपने के दौरान महेन्द्र कुमार, भागीरथी यादव, विवेक यादव, दीपक चौधरी, बालमुकुंद, अभिषेक त्रिपाठी, राहुल मिश्र, राजपति आदि उपस्थित रहे।