Thursday, February 22, 2024
बस्ती मण्डल

कृषि विभाग कर्मचारियों के स्थान पर लेखपालों से कराया जाय क्राप सर्वे

बस्ती । बुधवार को अधीनस्थ कृषि सेवा संघ प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर कृषि विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारियों ने संघ के संयोजक दिलीप और सह संयोजक अभिषेक के नेतृत्व में 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रभारी जिलाधिकारी और उप कृषि निदेशक, संयुक्त कृषि निदेशक को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि कृषि विभाग के प्राविधिक सहायकोें के स्थान पर लेखपालों से डिजिटल क्राप सर्वे कराया जाय।
ज्ञापन सौंपने के बाद संघ के संयोजक दिलीप और सह संयोजक अभिषेक ने संयुक्त रूप से प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि प्रभारी जिलाधिकारी डा. राजेश कुमार प्रजापति ने प्रतिनिधि मण्डल को आश्वासन दिया कि उनका मांग पत्र सम्बंधित को प्रेषित करा दिया जायेगा। ज्ञापन में कहा गया है कि क्राप सर्वे रजिस्ट्री मूलतः खसरा पड़ताल कम्प्यूटरीकृत खसरा है। प्रत्येक सर्वे गाटा की खसरा पड़ताल राजस्व कर्मियों द्वारा की जाती है किन्तु शासन स्तर पर न जाने किन परिस्थितियों में प्राविधिक सहायकों को यह दायित्व दे दिया गया है जो अव्यवहारिक है। मांग किया कि क्राप सर्वे का लेखपालों से ही संचालित कराया जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से कृषि विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारी विजय वर्मा, सुनील कुमार, शिवपाल यादव, क्षितिज वर्मा, पवन वर्मा, अमित त्रिपाठी, डॉ.रूद्रनाथ, राम कृष्ण शुक्ल, संजय कुमार, अरूण चौधरी, नरेन्द्र कुमार, आनन्द प्रताप सिंह, अनुपम कुमार, हरिलाल जायसवाल, धर्मेन्द्र कुमार, सुमित कुमार, जितेन्द्र कुमार, राम बहादुर आदि शामिल रहे।