Friday, February 23, 2024
बस्ती मण्डल

पुरानी पेंशन बहाली के लिये ब्लाकवार बैठकों की तिथि जारी

बस्ती। पुरानी पेंशन बहाल किये जाने की माग को लेकर जागरूकता अभियान का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल की अध्यक्षता में नगर क्षेत्र में पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय संयुक्त मंच ‘एन.जे.सी.ए. राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर बैठक कर संघर्ष की रणनीति तय की गई। बैठक में संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने कहा कि शिक्षक, कर्मचारी न जागे तो पुरानी पेंशन लागू नहीं हो पायेगी। इसके लिये एकजुट होकर संघर्ष की धार को बनाये रखना होगा। उन्होने जागरूकता के लिये विकास क्षेत्र वार तिथि घोषित करते हुये बताया कि आगामी 8 सितम्बर को कुदरहा 9 को दुबौलिया, 11 को सल्टौआ, 12 बस्ती सदर, 14 विक्रमजोत, 15 रूधौली, 16 कप्तानगंज, 18 बनकटी, 19 सितम्बर को बहादुरपुर के बीआरसी केन्द्रों पर शिक्षकों की बैठक आयोजित किया गया है।

उन्होने कहा कि पेंशन बहाली संयुक्त मंच ‘एन.जे.सी.ए. राष्ट्रीय नेतृत्व में समूचे देश में समस्त बड़े संगठनों द्वारा आन्दोलन का सिलसिला जारी हैै। कहा कि शिक्षक, कर्मचारी गुमराह न हों, संगठन पूरी ताकत के साथ पुरानी पेंशन बहाल कराने के लिये संघर्षरत है।
संघ के जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप ंिसंह ने कटेश्वर पार्क में नगर क्षेत्र की बैठक में कहा कि आगामी 21 सितम्बर को पुरानी पेंशन बहाल किये जाने के एक सूत्रीय मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना देकर एन.पी.एस. का पुतला फूंकने के साथ ही ज्ञापन भेजा जायेगा। कहा कि शिक्षकों, कर्मचारियों के समक्ष करो या मरो जैसे हालात है। पुरानी पेेंशन बहाल हो इसके लिये हर स्तर पर संघर्ष की धार को मिलकर तेज करना होगा।
नगर क्षेत्र के ब्लाक अध्यक्ष आनन्द सिंह ने कहा कि उनके नगर क्षेत्र के समस्त शिक्षक अपना विद्यालय बंद कर 21 सितम्बर के आन्दोलन में हिस्सा लेंगे।
यह जानकारी देते हुये संघ के जिला प्रवक्ता सूर्यप्रकाश शुक्ल ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य मांगों को लेकर आयोजित बैठक में मुख्य रूप से महमूद आलम, सरिता त्रिपाठी, किरण सिंह, जावेद मुस्तफा, अशरफ अंसारी , अहसानुर रहमान, शालिनी, रानी, कल्पना सिंह, माधवी शुक्ला, नाहिद अख्तर, संतोष श्रीवास्तव, किरण ओझा, चिंतामणि, गरिमा त्रिपाठी, संध्या वर्मा मंजुला श्रीवास्तव और नगर क्षेत्र के समस्त अध्यापक अध्यापिका उपस्थित रहे।